×

दिल्ली में मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, हटाया गया नाम

मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है।

Aditya Mishra
Published on: 22 Feb 2020 9:37 AM GMT
दिल्ली में मेलानिया ट्रंप के साथ नहीं होंगे केजरीवाल-सिसोदिया, हटाया गया नाम
X

नई दिल्ली: मिलेनिया ट्रंप के सरकारी स्कूल के दौरे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया शामिल नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है।

पहले कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था। 25 फरवरी को मिलेनिया ट्रंप दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी।

अब इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बाहर हुए। आप सूत्रों ने कहा कि केंद्र सरकार ने दबाव डालकर कार्यक्रम से मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री को बाहर करवाया।

ये भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप को रामलीला और नौटंकी भी दिखाएगी योगी सरकार

सूत्रों के अनुसार, आप सरकार की ओर से केंद्र को बता दिया गया था कि राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप जब दिल्ली सरकार के स्कूल में पहुंचेंगी तो उनका स्वागत करने के लिए केजरीवाल और सिसोदिया वहां मौजूद रहेंगे।

शुक्रवार तक यही कार्यक्रम था, लेकिन शनिवार सुबह दिल्ली सरकार को सूचना मिली कि मेलानिया मोती बाग स्थित स्कूल में तो जाएंगी, वे बच्चों से बातचीत करेंगी, मगर उनके साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल या मनीष सिसोदिया नहीं होंगे। उन्हें इस कार्यक्रम में भाग लेने की मंजूरी नहीं मिली है।

बता दें कि अहमदाबाद में मोदी ट्रंप के रोड शो में गुजरात के सीएम विजय रूपाणी को भी शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई है। आप सूत्र बताते हैं कि इसे मामले को लेकर केंद्र सरकार और विदेश मंत्रालय से बातचीत चल रही है। दिल्ली सरकार ने पूछा है कि ऐन वक्त पर केजरीवाल और सिसोदिया का नाम काटने की क्या वजह है।

ईरान का प्लान ट्रंप: बदला लेने के लिए अब डोनाल्ड पर ऐसे हमला कराएगा ये देश

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story