×

Aryan Khan Case: समीर वानखेड़े के साथ जांच की जद में यूपी का एक आईपीएस अफसर, जल्द गिर सकती है गाज

Aryan Khan Case: आर्यन खान केस के पूर्व जांच अधिकारी समीर वानखेड़े केस में उत्तर प्रदेश के एक आईपीएस अफसर का भी नाम जांच में आ रहा है।

By
Published on: 15 May 2023 5:56 PM GMT
Aryan Khan Case: समीर वानखेड़े के साथ जांच की जद में यूपी का एक आईपीएस अफसर, जल्द गिर सकती है गाज
X
Symbolic Photo: Social Media

Aryan Khan Case: समीर वानखेड़े मामले की जद में उत्तर प्रदेश के हाईप्राफाइल अफसर की संलिप्तता के प्रमाण जांच एजेंसियों के हाथ लगे हैं। 1995 बैच के यूपी कैडर के अधिकारी का रिश्ता दक्षिण से जुड़ता है। एडीजी रैंक के इस अधिकारी पर जल्द ही राज्य सरकार की गाज गिरने वाली है। क्योंकि जांच एजेंसी केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कई ऐसे प्रमाण जुटाए हैं, जिससे वानखेड़े मामले में इस अफसर की संलिप्तता से इंकार नहीं किया जा सकता है। ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश कैडर का यह अफसर आर्यन खान ड्रग केस के समय एनसीबी के महानिदेशक के पद पर तैनात थे।

सीबीआई ने समीर वानखेड़े के घर में छापेमारी के साथ इस केस से सबंधित कई खुलासे किए हैं। केस के एनसीबी पूर्व जांच अधिकारी समीर वानखेड़े समेत अन्य अधिकारियों द्वारा खान परिवार से 25 करोड़ रुपए रिश्वत लेने के प्लान का खुलासा हुआ है। सीबीआई की एफआईआर के अनुसार इस मामले में एनसीबी के खुफिया अधिकारी आशीष रंजन और दो निजी व्यक्तियों केपी गोसावी और संविल डिसूजा शामिल हैं। मालूम हो कि कार्रवाई के दौरान केपी गोसावी स्वतंत्र गवाह बनाए गए थे। केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने इनको आरोपी बनाकर तलाश भी जारी कर दी है। मुंबई, दिल्ली, रांची, लखनऊ, गुवाहाटी और चेन्नई समेत 29 जगहों पर सर्च आपरेशन चला रहा है।

वानखेड़े ने कहा देशभक्ति की कीमत है

इस मामले में पूर्व जांच अधिकारी सीमर वानखेड़े ने सीबीआई के एक्शन और छापेमारी के बाद एक बयान दिया। इसमें उन्होंने कहा कि ये मुझे देशभक्ति की सजा मिल रही है। मेरे घर पर 18 अधिकारियों ने 12 घंटे तलाशी ली। इस तलाशी में अधिकारियों को मात्र कुछ रुपए और मेरे घर के कागजात मिले। ये मुझे सजा मिल रही है।

क्या था मामला

ये घटना 2 अक्टूबर, 2021 में कार्डेलिया क्रूज की है। यहां रेड के दौरान ड्रग्स मिली थी, जिसके बाद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया था। 28 अक्टूबर को हाईकोर्ट से आर्यन खान को बेल मिली थी। हालांकि अब आर्यन खान को इस मामले में क्लीन चिट भी मिल गई है। लेकिन इसमें आईआरएस समीर वानखेड़े समेत एनसीबी के अन्य अधिकारियों पर जांच हुई, इसके बाद एफआईआर दर्ज हुई।

Next Story