×

Sameer Wankhede: सीबीआई के छापे पर छलका समीर वानखेड़े का दर्द, बोले - मुझे केवल इस बात की सजा मिल रही है

Sameer Wankhede: सीबीआई की कार्रवाई को लेकर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की प्रतिक्रिया है। जांच एजेंसी के रेड से दुखी वानखेड़े ने कहा कि उन्हें एक देशभक्त होने की सजा मिल रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 May 2023 10:04 AM GMT (Updated on: 14 May 2023 11:00 AM GMT)
Sameer Wankhede: सीबीआई के छापे पर छलका समीर वानखेड़े का दर्द, बोले - मुझे केवल इस बात की सजा मिल रही है
X
समीर वानखेड़े ( सोशल मीडिया)

Sameer Wankhede: मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के पूर्व प्रमुख समीर वानखेड़े इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। हालांकि, इस बार उनकी चर्चा उनपर लगे गंभीर आरोपों और सीबीआई के रेड के कारण हो रही है। साल 2021 में ड्रग्स केस में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार कर सुर्खियां बटोरने वाले वानखेड़े अब मुश्किल में हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। उन्हें पद से भी हटाया जा चुका है।

सीबीआई की कार्रवाई को लेकर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की प्रतिक्रिया है। जांच एजेंसी के रेड से दुखी वानखेड़े ने कहा कि उन्हें एक देशभक्त होने की सजा मिल रही है। बता दें कि शुक्रवार को सीबीआई ने समीर वानखेड़े के घर पर छापा मारा था। समीर पर क्रूड ड्रग्स केस में आर्यन खान को न फंसाने के लिए 25 करोड़ रूपये की रिश्वत मांगने का आरोप है। उनके एक साथी ने इस मामले में कथित तौर पर 50 लाख रूपये लिए थे।

इस मामले में सीबीआई ने भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी समीर वानखेड़े समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एजेंसी ने इनके मुंबई, दिल्ली, कानपुर और रांची में कुल 29 ठिकानों पर छापेमारी की थी। वानखेड़े के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 7ए और 12 के साथ ही आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश) और 388 (धमकी से जबरन वसूली) के तहत केस दर्ज किया गया है।
सीबीआई के छापे पर छलका समीर वानखेड़े का दर्द

एक निजी मीडिया संस्थान से बात करने के दौरान एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े का दर्द छलक पड़ा। वानखेड़े ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि सीबीआई ने शुक्रवार को उनके घर पर 12 घंटे से अधिक समय तक तलाशी ली। उन्हें इस दौरान 18 हजार रूपये और चार संपत्ति के कागजात मिले, जो मेरे सेवा में आने से पहले खरीदी गई थी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सीबीआई अधिकारियों की एक-एक टीम मेरे पिता और ससुर के घर भी गई, जहां से उन्हें कुछ भी नहीं मिला। समीर वानखेड़े ने कहा कि उन्हें एक देशभक्त होने की सजा मिल रही है।

आर्यन को किया था गिरफ्तार

2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज में रेव पार्टी की सूचना मिलने के बाद छापेमारी की गई थी। इस दौरान बॉलीवुड के किंग शाहरूख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसके बाद आर्यन खान 26 दिनों तक मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद रहे थे, बाद में जमानत मिलने पर वे बाहर आए। इस कार्रवाई को लेकर तब भी वानखेड़े तत्तकालीन महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के निशाने पर थे। आर्यन की गिरफ्तारी पर उस दौरान जमकर राजनीति हुई थी।

कौन हैं समीर वानखेड़े ?

समीर वानखेड़े साल 2008 बैच के भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी हैं। 2010 में उन्होंने टैक्स चोरी को लेकर 2500 लोगों पर कार्रवाई की थी, इनमें 200 से अधिक लोग बॉलीवुड के थे। 2013 में उन्होंने जाने-माने सिंगर मीका सिंह को विदेशी मुद्रा के साथ एयरपोर्ट पर रोक लिया था। 2019 में उन्हें एनसीबी मुंबई का जोनल डायरेक्टर बनाया गया था। वानखेड़े ने साल 2017 में मराठी अभिनेत्री क्रांती रेडकर से शादी रचाई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story