×

आसाराम की जमानत के लिए इस दंपती ने किया 50 लाख रुपए में सौदा

राजस्थान पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। एक ऐसे दंपत्ति को गिरफ्तार किया है जो नौकरी का झांसा देकर युवाओं से करोड़ों रुपए की ठगी की है। साथ ही इस दंपत्ति ने दुष्कर्म केस में सजा काट रहे आसाराम को पैरोल और जमानत दिलाने के लिए 50 लाख का सौदा किया था।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jun 2019 2:12 PM GMT
आसाराम की जमानत के लिए इस दंपती ने किया 50 लाख रुपए में सौदा
X

जयपुर: राजस्थान पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। एक ऐसे दंपत्ति को गिरफ्तार किया है जो नौकरी का झांसा देकर युवाओं से करोड़ों रुपए की ठगी की है। साथ ही इस दंपत्ति ने दुष्कर्म केस में सजा काट रहे आसाराम को पैरोल और जमानत दिलाने के लिए 50 लाख का सौदा किया था। आरोपी पति ने पुलिस से 7 महीने में चार बार जोधपुर जेल में आसाराम से मुलाकात की बात कही है।

यह भी पढ़ें...सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

एसओजी एएसपी करण शर्मा ने बताया कि नितिन और शिखा गुप्ता फर्जीवाड़े के आरोपी हैं। दोनों ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि इनके करीब 8 बैंक खातों और कॉल डिलेट की जांच की जा रही है जिससे ठगी की रकम और पीड़ितों के बारे में जानकारी मिल सके।

नितिन आसाराम के एक वकील के संपर्क में था। दंपती ने सुपरिंटेंडेंट को रौब दिखाकर जेल में आसाराम से मुलाकात की थी। नितिन ने कहा है कि आसाराम जमानत के एवज में 50 लाख रुपए देने को तैयार था।

यह भी पढ़ें...रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री को प्राइवेट सेक्टर में देने के फैसले का विरोध

पूछताछ में उसने बताया कि इन मुलाकातों के लिए उसे खुद को भी करीब 4-5 लाख रुपए खर्च करने पड़े हैं। पैरोल के बदले उसे करीब 50 लाख रुपए मिलने थे। मामले में एसओजी पता लगा रही है कि आसाराम से मुलाकात के लिए उसे किन्हे और क्यों रुपए देने पड़े।

यह भी पढ़ें...तीन तलाक बिल पर बोले गुलाम नबी आजाद, इसके पीछे पूरे परिवार को खत्म करने की धारणा

बताया जा रहा है कि फरवरी माह में वह अपने संपर्कों का इस्तमाल करके रेलवे की उत्तर रेलवे क्षेत्रिय रेल उपभोक्ता परामर्शदात्री समिति में सदस्य बन गया था। विभिन्न केंद्रीय विभागों में वह अक्सर आता-जाता था और बड़े संपर्क होने का दावा कर लोगों से ठगी करता था। उप राष्ट्रपति भवन, सहित विभिन्न मंत्रालयों में अपनी जानकारी बताता है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story