×

Rajasthan: प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्वाभिमान के साथ चोट की है, जानें क्यों भड़के अशोक गहलोत

Rajasthan News: अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर राजस्थान के स्वाभिमान के साथ चोट करने का आरोप लगाया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 July 2023 9:13 AM GMT
Rajasthan: प्रधानमंत्री ने राजस्थान के स्वाभिमान के साथ चोट की है, जानें क्यों भड़के अशोक गहलोत
X
Ashok Gehlot (PHOTO: social media )

Rajasthan News: मणिपुर के मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस में घमासान जारी है। जब से वीडियो वायरल हुआ है, दोनों दलों के नेता एक-दूसरे पर हमलावर हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधे हमला बोला है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर राजस्थान के स्वाभिमान के साथ चोट करने का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि पीएम 77 दिन तक चुप रहे, जब सुप्रीम कोर्ट ने दखल दिया, तब जाकर उनका बयान आया।

अशोक गहलोत ने कहा, प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि मणिपुर, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री कानून-व्यवस्था के पर ध्यान रखें, बताइए कहां मणिपुर और कहां राजस्थान। पीएम ने राजस्थान के स्वाभिमान के साथ चोट की है। वो कह रहे हैं कि 140 करोड़ जनता को शर्मसान होना पड़ रहा है। गहलोत ने आगे कहा कि जनता शर्मिंदा नहीं है, बल्कि वो तो दुखी है आपकी सरकार की लापरवाही और कारनामों से। राजस्थान सीएम ये बातें आज यानी शनिवार को जयपुर में आयोजित प्रेस-वार्ता में बोल रहे थे।

मणिपुर मामले पर पीएम ने कुछ नहीं किया

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मणिपुर मामले पर गुरूवार को संसद के बाहर दिए गए प्रधानमंत्री के बयान पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा, पीएम ने चंद सेकेंड में औपचारिकता करके बात को समाप्त कर दिया। वहां स्थिति कैसे कंट्रोल होगी, कम से कम वो इस बारे में मीटिंग तो करते। आप कर्नाटक घूम रहे हो, राजस्थान घूम रहे हो, छत्तीसगढ़ घूम रहे हो। गहलोत ने कहा कि मुझे अफसोस है कि मणिपुर जल रहा है, वहां हजारों लोग मारे गए हैं, लेकिन फिर पीएम मोदी ने कुछ नहीं किया।

राजस्थान सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि वह हालात को कंट्रोल करने की बजाय चुनावी राज्यों में घूमते रहे। अशोक गहलोत ने कहा कि मणिपुर में बीजेपी की सरकार है। कल्पना कीजिए कि अगर वहां कांग्रेस की सरकार होती तो ये क्या-क्या बोलते ? मणिपुर मामले में केंद्र सरकार विफल रही।

मार्केटिंग में पीएम मोदी का मुकाबला नहीं

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी के ताबड़तोड़ राजस्थान दौरे पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में जो निकम्मापन दिखाया है, उसे जनता सहन नहीं करेगी। मार्केटिंग में प्रधानमंत्री का कोई मुकाबला नहीं कर सकता। इसकी वजह से ही उनका मामला चल रहा है। मोदी सीकर में पूरे देश के किसानों को डीबीटी करेंगे। उनका राजस्थान में यह छठा दौड़ा होने जा रहा है।

मिनियम गारंटी योजना लागू करना वाला पहला राज्य

इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले राजस्थान में कांग्रेस सरकार जमकर लुभावनी योजनाएं प्रस्तुत कर रही हैं। इसी कड़ी में मिनियम गारंटी योजना लाई गई है,जिसकी खूब चर्चा हो रही है। इस कल ही विधानसभा से पास किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान ऐसी योजना लाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का मकसद समाज के हर इंसान की न्यूनतम आय तय करनी है। उन्होंने कहा कि इस योजना को देशभर में लागू किया जाना चाहिए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story