×

Assam: कांग्रेस के अंदरूनी खींचतान पर असम सीएम ने ली चुटकी, बोले – पार्टी के अंदर कमी के लिए मुझे दोष देना गलत

Assam News: ग्रेस ने अंगकिता दत्ता पर पार्टी विरोधी गतिविधि में लिप्त होने का आरोप लगाकर 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 April 2023 6:07 PM GMT
Assam: कांग्रेस के अंदरूनी खींचतान पर असम सीएम ने ली चुटकी, बोले – पार्टी के अंदर कमी के लिए मुझे दोष देना गलत
X
Image: Social Media

Assam News: असम कांग्रेस की महिला नेता अंगकिता दत्ता के आरोपों ने कांग्रेस पार्टी में भूचाल ला दिया है। यूर्थ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है। दत्ता ने श्रीनिवास बीवी पर मानसिक शोषण और भेदभाव करने का आरोप लगाया है। उनके ओर से पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है, जिसके बाद असम पुलिस की एक टीम नोटिस लेकर बेंगलुरू पहुंच चुकी है। उधर, कांग्रेस ने अंगकिता दत्ता पर पार्टी विरोधी गतिविधि में लिप्त होने का आरोप लगाकर 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।
कांग्रेस में मचे इस अंदरूनी खींचतान पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने चुटकी ली है। सरमा ने पुलिस द्वारा श्रीनिवास बीवी को भेजे गए नोटिस को ट्वीट करते हुए लिखा, असम पुलिस कानून के मुताबिक काम कर रही है। वो एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता की शिकायत की जांच कर रहे हैं। महिलाओं के लिए कांग्रेस में सुरक्षित वातावरण की कमी के लिए मुझे दोष देना गलत है। कृपया आरोपी को कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करने की सलाह दें।

इससे पहले असम सीएम ने कहा था कि अगर कांग्रेस इस मामले को नहीं सुलझाएगी तो कानून सुलझाएगा। जब एक बेटी की इज्जत का सवाल होता है तो चाहे कोई भी हो, कार्रवाई करना सबसे सही होता है। उन्होंने अंगकिता दत्ता के पार्टी से निकाले जाने के फैसले पर भी हैरानी जताई।

हिंमत बिस्वा सरमा के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार किया। उन्होंने कहा, असम का दलबदलू मुख्यमंत्री जो अमित शाह की जगह लेना चाहता है, सुर्खियों में रहने के लिए अब इस हरकत के लिए बदनाम हो गया है। वो कभी पवन खेड़ा तो कभी बीवी श्रीनिवास को गिरफ्तार करना चाहते हैं।

श्रीनिवास के चाचा के घर पहुंची असम पुलिस

असम पुलिस ने रविवार को यूथ कांग्रेस के नेशनल प्रेसीडेंट श्रीनिवास बीवी को नोटिस जारी किया है। उन्हें दो मई को असम के दिसपुर पुलिस स्टेशन में 11 बजे उपस्थित रहने को कहा गया है। नोटिस में चेतावनी देते हुए कहा गया कि अगर श्रीनिवास ऐसा नहीं करते हैं, तो वे सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत अरेस्ट किए जाएंगे।

इस नोटिस को लेकर असम पुलिस एक टीम बेंगलुरू के बसवेश्वर नगर स्थित कांग्रेस नेता के चाचा घर पहुंची और वहां कोई नहीं मिलने पर नोटिस चस्पा कर दिया। असम के संयुक्त पुलिस आयुक्त प्रतीक थुबे ने कहा कि एक नोटिस उनके मूल स्थान पर भी भेजा जा रहा है। थुबे ने कहा कि हमने उनसे जांच में सहयोग करने को कहा है।

बता दें कि कर्नाटक से आने वाले श्रीनिवास बीवी कांग्रेस के तेजतर्रार युवा नेताओं में गिने जाते हैं। उन्हें राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफी करीबी माना जाता है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बीच अगर श्रीनिवास गिरफ्तार होते हैं तो निश्चित तौर पर पार्टी को एक झटका लगेगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story