×

Assam Lady Singham: लेडी सिंघम के नाम से मशहूर महिला पुलिस अधिकारी की मौत पर उठे सवाल, सीआईडी करेगी मामले की जांच

Assam Lady Singham: एक मशहूर महिला पुलिस अधिकारी की मौत को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हादसे के दौरान एसआई जुनोमनी राभा अपनी निजी कार में सफर कर रही थीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 May 2023 12:25 PM GMT
Assam Lady Singham: लेडी सिंघम के नाम से मशहूर महिला पुलिस अधिकारी की मौत पर उठे सवाल, सीआईडी करेगी मामले की जांच
X
Assam Lady Singham (photo: social media )

Assam Lady Singham: असम की एक महिला पुलिस अधिकारी की सड़के हादसे में मौत का मामला इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ है। अपराधियों और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई में कोई संकोच न दिखाए जाने के कारण उन्हें मीडिया में ‘लेडी सिंघम’ तक कहा जाने लगा था। जिस महिला पुलिस अधिकारी की बात कर रहे हैं, उनका नाम है जुनोमनी राभा। राभा असम पुलिस में उप-निरीक्षक (एसआई) के पद पर तैनात थीं। मंगलवार तड़के उनकी कार का एक कंटेनर से आमने-सामने भिड़ंत हो गई, जिसमें उनकी मौत हो गई।

एक मशहूर महिला पुलिस अधिकारी की मौत को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हादसे के दौरान एसआई जुनोमनी राभा अपनी निजी कार में सफर कर रही थीं। उन्होंने पुलिस की वर्दी भी नहीं पहन रखी थी। घटना को लेकर कई सवाल खड़े होने के बाद राज्य के पुलिस महानिदेशक ने इसके सीआईडी जांच के आदेश दिए हैं। राभा मोरीकोलोंग पुलिस चौकी प्रभारी रहने के दौरान अपराधियों के खिलाफ ताबड़तोड़ एक्शन लेकर मशहूर हुई थीं। एकबार वह सत्तारूढ़ बीजेपी के एक विधायक से भी भिड़ गई थीं।

आरोपी ट्रक ड्राइवर मौके से फरार

जाखलाबांधा थाने के प्रभारी पवन कलिता ने बताया कि मंगलवार रात एसआई जुनोमनी राभा अपनी निजी कार से ऊपरी असम की ओर जा रही थीं। करीब ढ़ाई बजे सरूभुगिया गांव में उनकी कार को सामने से आ रहे एक कंटेनर ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे की सूचना मिलते ही गश्ती दल मौके पर पहुंचा और उन्हें घायल हालत में अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया है लेकिन आरोपी ड्राइवर मौके से फरार होने में कामयाब रहा। उक्त कंटेनर यूपी से आ रहा था।

परिवार ने मौत पर उठाए सवाल

असम पुलिस की सब-इंस्पेक्टर जुनोमनी राभा की रहस्यमयी मौत को उनका परिवार हादसा मानने को तैयार नहीं है। दिवंगत महिला पुलिस अधिकारी की मां और भाई करूणा राभा ने मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। मां सुमित्रा राभा ने आरोप लगाया कि किसी अज्ञात रैकेट ने पूर्व नियोजित तरीके से उनकी बेटी की हत्या की है। हादसे की दिन जुनोमनी राभा अकेले और वो भी सादी ड्रेस में ऊपरी असम की ओर क्यों जा रही थीं, इसका जवाब न तो उनके परिवार और न ही डिपार्टमेंट के लोगों को मालूम है।

विवादों से भी रहा है गहरा नाता

दिवंगत पुलिस अधिकारी जुनोमनी राभा जितनी मशहूर थीं, उतनी विवादित भी। बीते साल जून में भ्रष्टाचार के एक मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। जिसके कारण उन्हें सेवा से निलंबित भी कर दिया गया था। हालांकि, बाद में उनकी नौकरी बहाल कर दी गई थी। हादसे से एक दिन पहले भी उनके खिलाफ थाने में एक शिकायत दर्ज हुई थी, जिसमें उनपर जबरन वसूली का आरोप लगाया गया है। डीजीपी के निर्देश पर इसकी जांच भी सीआईडी करेगी।

बीजेपी विधायक के साथ ऑडियो वायरल

इससे पहले भी वह विवादों में आ चुकी हैं। पिछले साल जनवरी में बिहपुरिया विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक अमित कुमार भुइयां के साथ उनकी टेलीफोनिक बातचीत लीक हो गई थी। इस ऑडियो में दोनों के बीच तीखी बहस होती है। ये बहस नाविकों के गिरफ्तार किए जाने को लेकर हुई थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story