×

Atiq Ahmed Son Umar: लखनऊ जेल में बंद है अतीक अहमद का बेटा उमर, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी

Atiq Ahmed Son Umar: माफिया अतीक अहमद का बेटा उमर अहमद लखनऊ जेल में बंद हैं। उमर की आज शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी।

Jugul Kishor
Published on: 21 April 2023 10:41 AM GMT (Updated on: 21 April 2023 10:42 AM GMT)
Atiq Ahmed Son Umar: लखनऊ जेल में बंद है अतीक अहमद का बेटा उमर, आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी
X
उमर अहमद ( सोशल मीडिया)

Atiq Ahmed Son Umar: माफिया अतीक अहमद का बेटा उमर अहमद लखनऊ जेल में बंद हैं। उमर की आज शुक्रवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी। उमर अहमद को देवरिया जेल में व्यापारी की पिटाई के मामले में पेश किया जाएगा। ये पूरा मामला उस समय का है जब माफिया अतीक अहमद देवरिया जिला जेल में बंद था। उस समय प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवा करके जेल लाया गया था, जहां उनकी पिटाई की गई थी।

7 अप्रैल को तय हुए थे आरोप

आरोपी उमर पर 7 अप्रैल को स्पेशल जज अजय विक्रम सिंह की कोर्ट में IPC की धारा 364A, 147, 149, 329, 386, 120b, 420/120A, 467, 468, 471, 394/149, 323, 504, 506 के तहत आरोप तय हुए थे। वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उमर अहमद अपने पिता अतीक अहमद, चाचा अशरफ की हत्या और भाई असद के एनकाउंटर के बाद से काफी शांत रहने लगा है। बीते शनिवार को जब उमर को अतीक और अशरफ की हत्या हो जाने की सूचना मिली तो वह अचानक बैरक में ही बैठ गया था, इसके बाद उसने दुआ मांगी थी। उसके बाद जेल कर्मियों से पूछा था कि हत्या किसने की है और हत्या करने वाले लोग पकड़े गए हैं कि नहीं। वहीं जब उसे अपने भाई असद के एनकाउंटर के बारे में पता चला था तो वह करीब एक घंटे तक रोता रहा था।

जानें क्या है प्रापर्टी डीलर को पीटने का पूरा मामला?

दिसंबर 2018 में लखनऊ के प्रापर्टी डीलर मोहित जायसवाल ने कृष्णा नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी कि उन्हे अगवा कर देवरिया जेल ले जाया गया जहां उनकी पिटाई की गई। इस मामले में माफिया अतीक अहमके के बेटे उमर, करीबी जफरउल्लाह, फारूख, जकी व गुलाम सरवर समेत 18 लोगों को नामदज किया गया था। इस मामले में काफी तलाश करने के बाद जब उमर नहीं मिला था तो उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था। इसके कुछ दिनों के बाद ही उस पर 2 लाख का इनाम घोषित किया गया था, लेकिन फिर भी वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा था। उमर पर अपहरण, मारपीट, रंगदारी, जालसाजी समेत कई गंभीर धाराओं में मामले दर्ज की। हालांकि उमर ने अगस्त 2022 में लखनऊ की सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story