सेना पर हमला! पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, घायल जवानों ने दिया मुहंतोड़ जवाब

भारत में अशांति फैलाने के लिए और साथ ही लोगों में अपनी दहशत बनाने के लिए पाकिस्तान बार-बार नापाक साजिशें करने से बाज नहीं आ रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल पर करीब रोज ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 13 April 2023 5:06 PM GMT (Updated on: 13 April 2023 3:18 PM GMT)
सेना पर हमला! पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, घायल जवानों ने दिया मुहंतोड़ जवाब
X
सेना पर हमला! पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, घायल जवानों ने दिया मुहंतोड़ जवाब

नई दिल्ली : भारत में अशांति फैलाने के लिए और साथ ही लोगों में अपनी दहशत बनाने के लिए पाकिस्तान बार-बार नापाक साजिशें करने से बाज नहीं आ रहा है। लाइन ऑफ कंट्रोल पर करीब रोज ही पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। बता दें कि मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से पुंछ और उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग करी थी। इस फायरिंग में भारतीय सेना के एक जवान समेत दो अन्य घायल हो गए हैं।

यह भी देखें... मचा हड़कंप! उर्मिला ने अचानक छोड़ी पार्टी, तो क्या अब बीजेपी में होगी शामिल

पुंछ के बालाकोट सेक्टर में भारतीय चौकियों पर गोलाबारी

इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह से ही दोनों जगहों पर पाक की ओर से फायरिंग की जा रही है। पाक की इन हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

भारतीय सेना के एक अधिकारी का कहना है कि उड़ी सेक्टर के कमलकोट और उरोसा क्षेत्रों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। जिसमें भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया है।

पाकिस्तान के सैनिकों ने पुंछ के बालाकोट सेक्टर में अचानक भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया गया, परंतु जब भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तानी सैनिकों ने चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागना शुरू कर दिए।

यह भी देखें... अब रो पाकिस्तान! कभी नही चला पाओगे स्मार्टफोन, ये गलती पड़ी भारी

दो हथियारबंद संदिग्ध दिखें

मिली रिपोर्ट्स के अनुसार, गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं हैं। फिलहाल, रुक-रुक कर दोनों देशों के बीच गोलीबारी चल रही है।

इसके साथ ही पहले ही सेना को पाकिस्तान की इन हरकतों की जानकारी सूत्रों से मिल गई थी। इसकी सूचना तब मिली जब जम्मू के बाहरी इलाकों में दो हथियारबंद संदिग्धों को देखा गया।

इन संदिग्धों की खबर मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि ये सर्च ऑपरेशन बीती रात से सांबा, कालू चक और सुंजवां में चलाया जा रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया हैं कि आतंकी जम्मू प्रांत में पुंछ, साबा, हीरानगर, बड़ी ब्राह्मणा और जम्मू के निकट सैन्य स्थानों पर हमला करने की फिराक में हैं। ये सैन्य स्थान एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सीमा से ज्यादा दूरी पर नहीं हैं। इन हमलों के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है।

यह भी देखें... कश्मीर में खतरा! कभी भी भड़क सकती है हिंसा, हाई-अलर्ट पर सेना

इसके साथ ही आतंकियों के निशाने पर रेलवे स्टेशन और जम्मू के कुछ भीड़ भरे इलाके भी बताए जा रहे हैं। इस आशय के कई रेडियो संदेश बीते एक हफ्ते के दौरान पकड़े गए हैं। पाकिस्तानी सेना द्वारा रची जा रही साजिश का खुलासा गत 21 अगस्त को गुलमर्ग सब सेक्टर में पकड़े गए दो पाक आतंकियों ने भी पूछताछ में किया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story