×

महिला IAS पर हमला: बाल-बाल बची ऑफिसर, ड्राइवर-गनमैन जख्मी

आरटीए प्रीति ने बताया कि, हमलावरों के पास पेट्रोल के कैन भी मौजूद थे। इस हमले में एडीसी का एक ड्राइवर व गनमैन को भी चोट पहुंची है। एडीसी की मानें तो इस हमले में 50 से 60 लोग शामिल थे, जिसमें कुछ की शिनाख्त भी हो गई है।

Newstrack
Published on: 18 Sep 2020 7:02 AM GMT
महिला IAS पर हमला: बाल-बाल बची ऑफिसर, ड्राइवर-गनमैन जख्मी
X
महिला IAS पर हमला: बाल-बाल बची ऑफिसर, ड्राइवर-गनमैन जख्मी

अंबाला: सड़कों पर अवैध रूप से ओवरलोडेड वाहनों का संचालन जारी है। यह गैरकानूनी काम हर प्रेदश में हो रहा है। इस पर रोक लगाने के लिए चेकिंग अभियान चलाने वाली आईएएस अधिकारी प्रीति पर जानलेवा हमला किया गया है। इस हमले में आईएएस अधिकारी बाल-बाल बच गईं, लेकिन उनका ड्राइवर, गनमैन और अन्य कर्मचारी घायल हो गए हैं।

ओवरलोडेड वाहन देखे तो उनका पीछा किया गया

अंबाला (Ambala) में तैनात महिला अधिकारी एडीसी एवं आरटीए प्रीति ने बताया कि आरटीए विभाग दोपहर से ही चेकिंग पर था। इस दौरान कई गाड़ि‍यां इम्पाउंड की गईं। उसी दौरान विभाग आगे की तरफ बढ़ा और ओवरलोडेड वाहन देखे तो उनका पीछा करके उन्हें रोकने की कोशिश की गई। इस दौरान ये वाहन पंजाब की सीमा में दाखिल हो गए।

हमलावरों ने हमारी सरकारी गाड़ियों को घेर लिया- महिला अधिकारी

महिला अधिकारी एडीसी एवं आरटीए प्रीति ने बताया कि पंजाब बॉर्डर के करीब 100 मीटर से जब आरटीए की टीम वापस हरियाणा की तरफ मुड़ी तो ट्रांसपोटर्स अपने निजी वाहनों में आकर हमारी सरकारी गाड़ियों को घेर लिया। इस दौरान हमलावरों ने पत्थराव किया और लाठी-डंडों से आरटीए विभाग के सरकारी वाहन को बुरी तरह क्षति पहुंचाई।

Officer ADC and RTA Preeti

ये भी देखें: Bihar elections 2020: बिहार में राजनीतिक विरासत संभालने को तैयार है नई पीढ़ी

हमलावरों के पास पेट्रोल के कैन भी मौजूद थे

आरटीए प्रीति ने बताया कि, हमलावरों के पास पेट्रोल के कैन भी मौजूद थे। इस हमले में एडीसी का एक ड्राइवर व गनमैन को भी चोट पहुंची है। एडीसी की मानें तो इस हमले में 50 से 60 लोग शामिल थे, जिसमें कुछ की शिनाख्त भी हो गई है। पेट्रोल के कैन होने से पता चलता है कि यह हमला और भी भयानक हो सकता था।

रियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज

एडीसी एवं आरटीए प्रीति ने कहा कि हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। उन्होंने बताया कि हमलावरों ने धमकी दी कि यदि आरटीए (अंबाला) दोबारा किसी का चालान करने आया तो उसे जान से मार दिया जाएगा। यह सोची समझती साजिश के तहत हमला किया गया है, क्योंकि सुबह से टीम चालान कर रही थी और वह सुबह से टीम पर पूरी निगाहें रखे हुए थे। करीब 10-11 लोगों के चालान भी किए गए हैं।

ये भी देखें: IPL 2020: टूटेगा ये बड़ा रिकॉर्ड, खिलाड़ी तैयार, सबसे आगे इनका नाम…

जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी

बता दें कि मामले को गंभीरता से लेते हुए अंबाला पुलिस ने भी विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शिकायत के आधार पर कई ट्रांसपोटर्स सहित करीब 50 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story