×

सेना ने घेरी अयोध्या: चप्पे-चप्पे पर हो रही तलाशी, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी की तैयारी की गई है। मोदी इसी सुरक्षा के बीच रहेंगे। इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात भी रहेंगे।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 9:10 AM GMT
सेना ने घेरी अयोध्या: चप्पे-चप्पे पर हो रही तलाशी, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर
X

अयोध्या: राम की नगरी अयोध्या एक बार फिर सुर्ख़ियों में है, मौका है अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन होने का। इस भूमि पूजन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं। ऐसे में अयोध्या को सुरक्षा के घेरे में लेना महत्त्वपूर्ण है। भूमि पूजन कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए इंतजाम चुस्त किए जा रहे हैं।

पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी

खबर ये भी है कि अयोध्या में भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले की साजिश का भी अंदेशा है। इसको देखते हुए एसपीजी की टीम 1 अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी। एसपीजी की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों का जायजा लेगी। पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी की तैयारी की गई है। मोदी इसी सुरक्षा के बीच रहेंगे। इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवान तैनात भी रहेंगे।

ये भी देखें: राममंदिर पर संकट: पुजारी समेत इतनों की हालत खराब, 5 अगस्त पर छाए काले बादल

प्रदेश के सभी जिलों में आतंकी हमले का हाई अलर्ट

बतादें कि खुफिया एजेंसियों द्वारा मिले इनपुट के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास के कार्यक्रम को लेकर आतंकी साजिश का इनपुट है। पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए प्रदेश में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

ये भी देखें: पेट्रोल-डीजल बहुत सस्ता: सीधे 8.36 पैसे प्रति लीटर गिरा दाम, लोगों में ख़ुशी की लहर

आसपास के जिलों में अधिकारियों की हुई तैनाती

अयोध्या में भूमि पूजन के समय संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या के आसपास के जिलों में भी बड़े अफसरों की तैनाती की जा रही है। इनमें एडीजी प्रॉसीक्यूशन आशुतोष पांडे को अमेठी, एडीजी ट्रैफिक को गोंडा, एडीजीपी पीएसी रामकुमार को बहराइच, आईजी फायर सर्विस विजय प्रकाश को सुल्तानपुर, आईजी पीयूष मोरडिया को अंबेडकरनगर, आईजी एके राय को बस्ती, डीआईजी भर्ती बोर्ड विजय भूषण को बाराबंकी, डीआईजी (प्रशासन) आरके भारद्वाज को सिद्धार्थनगर तैनात किया गया है। ये सभी अफसर सोमवार शाम को अपने नोडल जिले में पहुंचेंगे और वहां 6 अगस्त तक कैंप करेंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story