×

राममंदिर पर संकट: पुजारी समेत इतनों की हालत खराब, 5 अगस्त पर छाए काले बादल

अयोध्या राम जम्मभूमि मंदिर से बड़ी खबर आ रही है। 5 अगस्त को रामजन्मभूमि मंदिर के भूमि-पूजन पर कोरोना महामारी का संकट अपना जाल बिछाने लगा है।

Newstrack
Published on: 30 July 2020 8:34 AM GMT
राममंदिर पर संकट: पुजारी समेत इतनों की हालत खराब, 5 अगस्त पर छाए काले बादल
X
राममंदिर पर संकट: पुजारी समेत इतनों की हालत खराब, 5 अगस्त पर छाए काले बादल

लखनऊ : अयोध्या राम जम्मभूमि मंदिर से बड़ी खबर आ रही है। 5 अगस्त को रामजन्मभूमि मंदिर के भूमि-पूजन पर कोरोना महामारी का संकट अपना जाल बिछाने लगा है। जीं हां ताजा खबर मिली है कि राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ये प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं। और तो और खतरे की बात तो ये है कि राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जोकि बेहद खतरनाक होता जा रहा है। ये जानकारी सामने आते ही हड़कंप सा मच गया है।

ये भी पढ़ें... लॉकडाउन आगे बढ़ा: 31 अगस्त तक बंद रहना होगा घरों में, होंगे सख्त नियम

छाए काले बादल

अयोध्या राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के साथ-साथ 4 पुजारी रामलला की सेवा करते हैं। इन्हीं चार पुजारियों में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। उन्होंने होम क्वारनटीन कर दिया गया है। साथ ही 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं, जिन्हें क्वारनटीन किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को होने वाला है। इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 200 लोग आने वाले है। इस कार्यक्रम की जोरो-शोरों से तैयारियां चल रही है।

ये भी पढ़ें...हादसे से कांपे लोग: सड़क पर उड़ गए परिवार के चीथड़े, नहीं बचा कोई

चुनिंदा लोगों को ही कार्यक्रम में आमंत्रित

हालांकि कोरोना के संकट के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अधिक लोगों को न्योता नहीं जा रहा है। केवल चुनिंदा लोगों को ही शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है।

महामारी कोरोना की वजह से भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए जन्म भूमि परिसर में 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक में करीब 200 लोग मौजूद होंगे।

ये भी पढ़ें...सेना पर चली गोलियां: नहीं रहे हमारे ये जवान, आतंकियों ने खेला खूनी खेल

इतने लोग होंगे शामिल

इसके साथ ही 50 की संख्या में देश के बड़े साधु-संत मौजूद रहेंगे, 50 की संख्या में देश के बड़े नेता और आंदोलन से जुड़े लोग रहेंगे। इनमें दिग्गज राजनीतिक हस्तियों में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह शामिल हैं।

आपको बता दें, कि राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन तो 5 अगस्त को होगा, लेकिन 3 अगस्त से ही अयोध्या में उत्सव शुरू हो जाएगा। यहां दीवाली जैसा माहौल नजर आएगा। इस दौरान प्रशासन की तरफ से शहर में लाखों दिए जलाए जाएंगे। इसके साथ ही आम लोगों से अपील की जाएगी कि वो अपने घरों के बाहर दिए जलाएं।

ये भी पढ़ें...भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान: सभी योजनाओं पर लगाई रोक, जारी हुए ये आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story