×

तेलंगाना में आयुष्मान भारत योजना लागू, सरकार से की गई माफी की मांग, ये है वजह

तेलंगाना सरकार ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने इसकी जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी को दी है

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 6:07 AM GMT
तेलंगाना में आयुष्मान भारत योजना लागू, सरकार से की गई माफी की मांग, ये है वजह
X
तेलंगाना में आयुष्मान भारत योजना लागू, सरकार से की गई माफी की मांग, ये है वजह (PC: Social media)

हैदराबाद: पीएम ने भारत के लोगों के स्वास्थ सेवाओं के लिए देश में नहीं पहल शुरू की थी जिसे आयुष्मान भारत योजना कहा जाता है। इस योजना से बहुत गरीब तबके के लोगों को इलाज के लिए फायेदा दिया है। जिसे देखते हुए बहुत से राज्यों ने ये सेवा अपने राज्य के लोगों के लिए लागू कर दी थी। लेकिन वहीं दक्षिण में तेलंगाना सरकार ने अब तक इस आयुष्मान भारत योजना को अपने राज्य में लागू नहीं किया था। अब खबर आ रही है कि TRS सरकार इसे राज्य में अपनी योजना 'आरोग्यश्री' से जोड़ने जा रही है।

ये भी पढ़ें:LIVE- पीएम मोदी ने रखी AIIMS राजकोट की आधार शिला

तेलंगाना सरकार ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है

तेलंगाना सरकार ने इस पर एक आधिकारिक बयान जारी किया है। मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने इसकी जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी को दी है कि तेलंगाना सरकार ने केंद्र की महत्वाकांक्षी योजना 'आयुष्मान भारत' को राज्य की स्वास्थ्य योजना 'आरोग्यश्री' से जोड़ने का फैसला किया है।

पीएम मोदी ने बुधवार 30 दिसंबर को सभी राज्यों के मुख्य सचिव से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की थी। उस दौरान उन्होंने विकास कार्यों और प्रदेश में लागू योजनाओं जैसे- आयुष्मान भारत, जल जीवन मिशन समेत अन्य के बारे में जानकारी ली। वहीं तेलंगाना सरकार की ओर से जारी रिलीज के मुताबिक, राज्य की ओर से पीएम मोदी को जानकारी दी गई कि मिशन भागीरथ योजना के तहत तेलंगाना के लोगों को साफ पानी मुहैया कराया जा रहा है। अब तक 98।5 फीसदी परिवारों को इससे जोड़ा जा चुका है।

ये भी पढ़ें:विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: खतरे में थी जान, फिर भी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मौत

पिछले दो साल से यह योजना राज्य में लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री KCR माफी मांगे

राज्य में 'आयुष्मान भारत' योजना लागू करने के बाद तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव से माफी की मांग की है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से यह योजना राज्य में लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री KCR माफी मांगे। उन्होंने कहा, 'राज्य में काफी लोग इस योजना की कमी से जूझ रहे हैं। आयुष्मान भारत के राज्य में लागू न होने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है।' आपको बता दें कि इस योजना के अंदर मोदी सरकार इलाज के लिए पांच लाख रुपये का बीमा देती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story