×

विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: खतरे में थी जान, फिर भी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मौत

फ्लाइट में सवार एक सात महीने के बच्चे की तबीयत अचानक बिगड़ने के बाद विमान की की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई। लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Shreya
Published on: 31 Dec 2020 5:40 AM GMT
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: खतरे में थी जान, फिर भी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मौत
X
विमान की इमरजेंसी लैंडिंग: खतरे में थी जान, फिर भी एयरपोर्ट पर पहुंचते ही मौत

इंदौर: खबर मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से है, जहां पर एक मासूम बच्चे की जान बचाने के लिए दिल्ली-बंगलूरू विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) कराई गई। बताया जा रहा है कि फ्लाइट में सवार एक परिवार की सात महीने के बच्चे की तबीयत अचानक खराब होने लगी, जिसके बाद विमान को तत्काल इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया और उसे तुरंत पास के एक हॉस्पिटल में ले जाया गया, लेकिन मासूम की जान नहीं बचाई जा सकी।

उड़ान के दौरान बिगड़ी बच्चे की तबीयत

मिली जानकारी के मुताबिक, उड़ान के दौरान मासूम के परिजनों ने चालक दल को उसकी तबीयत बिगड़ने की जानकारी दी, जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी गई। एयरपोर्ट से उसे तत्काल पास के अरबिंदो अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में अधिकारियों ने बताया कि Brain से जुड़े एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्चे को शहर के दो हॉस्पिटल्स में ले जाया गया, लेकिन उसे नहीं बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: सुवेंदु के बाद अब परिवार भी होगा भगवामय, 40 सीटों पर पड़ेगा असर

दो अस्पतालों में ले जाया गया बच्चे को

स्थानीय एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक, इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट नंबर 6ई-2248 में सवार सात महीने बच्चे की हालत बीच उड़ान में ही बिगड़ने लगी। आपात चिकित्सा स्थिति की वजह से उड़ान को इंदौर शहर के हवाई अड्डे पर उतारा गया। एयरपोर्ट से बच्चे को पहले भाटिया अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर हालत होने पर उसे श्री अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) में भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का New Year Gift, खाते में आज आएगा इतना पैसा, अभी करें चेक

मस्तिष्क का हो चुका था ऑपरेशन

सैम्स के एक अधिकारी ने बताया कि यहां पर लाने से पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी। जांच के बाद उसे मृत करार दे दिया गया। बच्चे का परिवार उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का रहने वाला है। अधिकारी ने बताया कि बच्चे के मस्तिष्क का एक ऑपरेशन पहले ही हो चुका था। जिसके बाद बच्चे के माता-पिता उसे आगे के इलाज के लिए बंगलूरू ले जा रहे थे।

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार: दुबई से किया गया डिपोर्ट, निकला ISI एजेंट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story