×

दहला बाबा आमटे परिवार: पोती ने की आत्महत्या, सामने आई ये बड़ी वजह

मशहूर समाज सेवी बाबा आमटे की पोती और आनंदवन के महारोगी सेवा समिति की CEO डॉक्टर शीतल आमटे ने सोमवार को आत्महत्या कर ली है।

Shreya
Published on: 30 Nov 2020 10:08 AM GMT
दहला बाबा आमटे परिवार: पोती ने की आत्महत्या, सामने आई ये बड़ी वजह
X
दहला बाबा आमटे परिवार: पोती ने की आत्महत्या, सामने आई ये बड़ी वजह

मुंबई: मशहूर समाज सेवी बाबा आमटे (Indian Social Worker Baba Amte) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, आमटे की पोती और आनंदवन के महारोगी सेवा समिति की CEO डॉक्टर शीतल आमटे ने सोमवार को आत्महत्या (Suicide) कर ली है। हालांकि अब तक सुसाइड के कारणों का पता नहीं चल सका है। फिलहाल मौके पर पहुंचकर पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि पारिवारिक मसले को लेकर शीतल ने सुसाइड किया है।

अपने घर में अचेत अवस्था में मिलीं शीतल आमटे

पुलिस ने मामले में बताया कि बाबा आमटे की पोती शीतल आमटे (Sheetal Amate) अपने घर में अचेत हालत में मिली थीं। उन्हें वरोरा के उपजिला हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक, शीतल की बॉडी के पास से जहरीले इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि शीतल ने जहरीले इंजेक्शन लगाकर खुद की जान दी है। बता दें कि जनवरी 2016 में शीतल आमटे को विश्व आर्थिक मंच द्वारा 'यंग ग्लोबल लीडर 2016' के तौर पर चुना गया था।

यह भी पढ़ें: LOC पर हाई-अलर्ट: पाकिस्तानी लड़ाकू विमान सीमा पर, सुरक्षा विभाग में हलचल

बीते काफी दिनों से परेशान थीं शीतल आमटे

वहीं महारोगी सेवा समिति से जुड़े हुए लोगों का कहना है कि शीतल आमटे बीते कुछ दिनों से काफी परेशान रहती थी। कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने पारिवारिक मसले को लेकर आत्महत्या की है। गौरतलब है कि शीतल आमटे डॉ. मुरलीधर देवीदास आमटे की पोती थी, जिन्हें बाबा आमटे के नाम से जाना जाता था। आमटे ने अनेक सामाजिक कार्यों में प्रमुख योगदान दिया था। उन्होंने नर्मदा बचाओ आंदोलन में भी मुख्य भूमिका निभाई थी। 9 फरवरी 2008 को बाबा आमटे का 94 साल की उम्र में निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: दुष्कर्म से हिला राजस्थान: मासूम की रेप के बाद हत्या, हिरासत में लिए गए कई

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story