×

बाबा रामदेव का बड़ा बयान: मोदी सरकार के इस फैसले पर कही ये बात

अब सरकार घरेलू रिफाइनर्स को राहत देने के लिए सरकार ने ये कदम उठाने जा रही है। सरकार रिफाइंड पाम तेल (Palm Oil) के इंपोर्ट को Restricted Category में डाल दिया है।

Roshni Khan
Published on: 9 Jan 2020 10:07 AM GMT
बाबा रामदेव का बड़ा बयान: मोदी सरकार के इस फैसले पर कही ये बात
X

नई दिल्ली: अब सरकार घरेलू रिफाइनर्स को राहत देने के लिए सरकार ने ये कदम उठाने जा रही है। सरकार रिफाइंड पाम तेल (Palm Oil) के इंपोर्ट को Restricted Category में डाल दिया है। अब कारोबारी लाइसेंस लेकर ही रिफाइंड पाम तेल का आयात कर पाएंगे। इसका घरेलू इंडस्ट्री पर कितना असर पड़ेगा इस पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ योग गुरु और Patanjali Ayurved के बाबा रामदेव जुड़ रहे हैं। कुछ समय पहले ही Patanjali Ayurved ने रुचि सोया को खरीदा है जिसके पास खाने के तेलों को बड़ी रिफाइनिंग कैपासिटी है।

ये भी पढ़ें:पहले रेप, फिर तीन लाख लगी आबरू की कीमत, आगे जो हुआ वो दिल दहला देगा

घरेलू रिफाइनर्स को राहत देते हुए रिफाइंड पाम ऑयल Restricted Category में डाला गया है। RBD पाम ऑयल, RBD पामोलीन के इंपोर्ट पर रोक लगा दी गई है। सरकार ने घरेलू रिफाइनर्स को राहत देने के लिए ये अहम फैसला उठाया है। इससे घरेलू रिफाइनिंग क्षमता का उपयोग बढ़ेगा। करीब 65-70 प्रतिशत क्षमता का उपयोग नहीं हो रहा था।

ये भी पढ़ें:सेक्स एडिक्शन की वजह, क्या पॉर्नोग्राफी हो सकती है आइए जानते है

सरकार के कदम पर अपनी राय देते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि इंडस्ट्री और किसानों के लिए यह अच्छा कदम है। इसके अलावा देश को खाने के तेलों में आत्मनिर्भर बनाना पड़ेगा। बजट में सरकार को किसानों पर फोकस करना चाहिए। इसके साथ ही लंबी अवधि के लिए रणनीति बनाना चाहिए।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story