बुरी खबर! Paytm ने इस बैंक के लिए बंद कर दी अपनी सेवाएं

पेटीएम ने इस बैंक के ग्राहकों का बड़ा झटका दिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) को पिछली 24 सिंतबर को नाटिस जारी करके लेन-देन पर प्रतिबंध लगा दिया था। रिजर्व बैंक के इस ऐलान के बाद से ही पीएमसी बैंक कोई लोन नही दे सकता है।

Published by Vidushi Mishra Published: October 6, 2019 | 4:18 pm
बुरी खबर! Paytm ने इस बैंक के लिए बंद कर दी अपनी सेवाएं

बुरी खबर! Paytm ने इस बैंक के लिए बंद कर दी अपनी सेवाएं

नई दिल्ली : पेटीएम ने इस बैंक के ग्राहकों का बड़ा झटका दिया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (पीएमसी बैंक) को पिछली 24 सिंतबर को नाटिस जारी करके लेन-देन पर प्रतिबंध लगा दिया था। रिजर्व बैंक के इस ऐलान के बाद से ही पीएमसी बैंक कोई लोन नही दे सकता है। इसके साथ ही न तो बैंक का कोई भी ग्राहक पचीस हजार रुपये से अधिक नही निकाल सकते हैं।

यह भी देखें… आंखों का जादू: महिला ने देखा और चिल्लाई, फिर बदल गया सांंप का रूप

पीएमसी बैंक को रिजर्व बैंक से तगड़ा झटका लगने के बाद अब पेटीएम मोबाइल पेमेंट कंपनी ने भी जोरदार झटका दिया है। पेटीएम ने पीएमसी बैंक से लाखों ग्राहकों को एक नोटिस जारी किया है।

pmc bank

पेटीएम ने बीती 4 अक्टूबर को एक ट्वीट कर उन लोगों को नोटिस दिया है, जिसमें पीएमसी बैंक के ग्राहकों ने पेटीएम के जरिए कोई निवेश किया है। पेटीएम के तरफ से बैंक ग्राहकों को जानकारी देने के लिए एक ब्लॉग को जारी किया है-

बैंक पर पेटीएम का ट्वीट

1. पेटीएम ने कहा है कि उसने नेट बैंकिंग व यूपीआई के जरिए होने वाला पेमेंट भी पीएमसी बैंक के ग्राहकों के लिए बंद कर दिया है।

2. पेटीएम ने कहा है कि उसने पीएमसी बैंक से होने वाले सभी ऑटो पेमेंट सिस्टम को बंद कर दिया है। इसके बाद अब सिस्टेमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान (एसआईपी) का पेमेंट तय समय पर नहीं हो सकेगा।

pmc-bank

यह भी देखें… भयानक हादसा: चलती बाइक में लगी आग, नन्ही चीखें और तबाह हो गया परिवार

3. पेटीएम ने अपने यूजर्स से अनुरोध किया है कि वे पीएमसी बैंक के अलावा किसी दूसरें बैंक अकाउंट को अपने पेटीएम अकाउंट से लिंक करें। पेटीएम लगभग 200 से अधिक बैंकों को सपोर्ट करता हैं। नए अकाउंट को 30 मिनट के अंदर ​वेरिफाई किया जाएगा।

4. पेटीएम यूजर्स नए बैंक को लिंक करने के बाद अपने एसआईपी व अन्य निवेश में पैसा डाल सकते हैं। वो नेट बैंकिंग व यूपीआई सेवा का भी भरपूर लाभ उठा सकते हैं।

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App