×

वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल का कहर: पार्क में कराई जबरदस्ती शादी, ये है पूरा मामला   

जिस देश में अभिव्यक्ति की आज़ादी है उस देश में कहीं-कहीं प्यार का इजहार करना भारी पड़ जाता है। प्रेम के किस्से लोगों प्रेरित तो करते हैं लेकिन लेकिन रुढिवादिता इसको स्वीकार नहीं कर पाता है। कुछ ऐसा ही  झारखंड की राजधानी रांची में वैलेंटाइन डे के मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्यार का रंग बदरंग किया।

SK Gautam
Published on: 14 Feb 2020 4:26 PM GMT
वैलेंटाइन डे पर बजरंग दल का कहर: पार्क में कराई जबरदस्ती शादी, ये है पूरा मामला   
X

नईं दिल्ली: ‘वेलेंटाइन डे’ प्रेम का प्रतीक है जिसे हर वर्ष 14 फरवरी को मनाया जाता है। विदेश से आए इस त्यौहार पर हर साल प्रेमी-प्रेमिका अपने प्रेम का इजहार करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे दल और गुट भी है जो आज के दिन सक्रीय हो जाते हैं और पार्कों में बैठे जोडे-जोडियों की क्लास लेने निकल पड़ते हैं।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्यार का रंग बदरंग

जिस देश में अभिव्यक्ति की आज़ादी है उस देश में कहीं-कहीं प्यार का इजहार करना भारी पड़ जाता है। प्रेम के किस्से लोगों प्रेरित तो करते हैं लेकिन लेकिन रुढिवादिता इसको स्वीकार नहीं कर पाता है। कुछ ऐसा ही झारखंड की राजधानी रांची में वैलेंटाइन डे के मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्यार का रंग बदरंग किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रांची के पार्कों में खूब उत्पात मचाया।

ये भी देखें : सीएए पर विधान परिषद में सत्तापक्ष व विपक्ष में तीखी नोंकझोंक

बता दें कि बजरंग दल के कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगाते हुए पार्क में घुसे और कई प्रेमी जोड़ों को जबरदस्ती खदेड़ा। यही नहीं, एक जोड़े की तो शादी तक करा दी। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जबरदस्ती प्रेमी युगलों के फोन छीन लिए और उनसे उनके घर वालों को कॉल किए। साथ ही पार्क में वापस ना आने की धमकी दी।

जब इसकी खबर पुलिस को मिली तब पुलिस मौके पर पहुंचकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं सहित कई प्रेमी युगलों को हिरासत में ले लिया।पुलिस का कहना है कि पुलिस बल पार्क में पहुंचा और हुड़दंगियों से निपटने में कामयाब रहा।

प्रेमी युगल अपनी जान बचाकर भागते नजर आए

उधर, जमशेदपुर के जुबली पार्क में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और शिवसैनिकों ने प्रेमी युगल के खिलाफ जुबली पार्क पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया। बजरंग दल के लोगों ने प्रेमी युगल को पकड़ने की कोशिश की। लेकिन प्रेमी युगल अपनी जान बचाकर भागते नजर आए। हालांकि, बजरंग दल और शिवसैनिकों को लेकर शहर के पार्कों में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम।

ये भी देखें : लड़कियों के कपड़े उतरवाने के मामले में प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

यहां पुलिस बल के साथ-साथ दंडाधिकारी को भी नियुक्त किया गया ताकि प्रेमी युगल को किसी प्रकार की परेशानी ना हो।दंडाधिकारी सरोज कुमार ने कहा कि हुडदंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर रखे थे।इससे किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं हुई।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story