×

लड़कियों के कपड़े उतरवाने के मामले में प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम

गुजरात में लड़कियों के कपड़े उतरवाए जाने के मामले पर बवाल मचा हुआ है। इस पर कार्रवाई करते हुए 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

Deepak Raj
Published on: 14 Feb 2020 3:14 PM GMT
लड़कियों के कपड़े उतरवाने के मामले में प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम
X

अहमदाबाद। गुजरात में लड़कियों के कपड़े उतरवाए जाने के मामले पर बवाल मचा हुआ है। इस पर कार्रवाई करते हुए 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है। भुज में हुई इस घटना को लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन के अलावा हॉस्टल की 2 महिला असिस्टेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- होमगार्डों की बढ़ी सैलरी: सरकार का बड़ा एलान, खुशी से झूम उठे जवान

बता दें, गुजरात के भुज जिले में श्री सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट में यह सनसनीखेज घटना सामने आई है। यह खबर एक स्थानीय मीडिया संस्थान में प्रकाशित होने के बाद सामने आई। इस मीडिया संस्थान की रिपोर्ट के अनुसार लड़कियों को कॉलेज में पीरियड्स के दौरान किसी भी अन्य छात्र या छात्रा से हाथ मिलाने या गले मिलने की भी अनुमति नहीं है।

जांच समिति गठित की है जो हॉस्टल का दौरा करेगी

लड़कियों के कपड़े उतरवाए जाने के मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। NCW ने इसे परेशान करने वाली घटना बताया है। इसके लिए जांच समिति गठित की है जो हॉस्टल का दौरा करेगी। साथ ही लड़कियों को ऐसी घटनाओं पर आगे आने और बोलने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- मुश्किल में डॉ. कफील: जमानत पर रिहाई के बाद अब योगी सरकार का बड़ा एक्शन

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉलेज के प्रिंसिपल ने 68 लड़कियों के कपड़े उतरवा कर इस बात की जांच कराई कि वे मासिक धर्म (पीरियड्स) से गुजर रही हैं या नहीं। साथ ही यह आदेश भी जारी किया गया है कि पास स्थित मंदिर में पीरियड्स से गुजर रही लड़कियां न जाएं।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story