×

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAK ने दुनिया के सामने बोले ये चार बड़े झूठ

जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वह दुनिया भर में प्रोपोगैंडा विडियो बनाकर भारत की छवि को खराब करना चाहता है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2023 5:46 PM GMT
भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAK ने दुनिया के सामने बोले ये चार बड़े झूठ
X

इस्लामाबाद: जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखलाया हुआ है। वह दुनिया भर में प्रोपोगैंडा विडियो बनाकर भारत की छवि को खराब करना चाहता है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

अमेरिका और रुस समेत कई बड़े देशों ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका देते हुए भारत का साथ दिया है। आइये आज हम आपको बताते है कि पाकिस्तान ने सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से कौन –कौन से झूठ दुनिया के सामने बोले है।

ये भी पढ़ें...सैनिकों का नहीं इमरान! शव में भी भेदभाव, देख ले पाकिस्तान की जनता

झूठ नम्बर-1

पाकिस्तान ने हाल ही में सरगोधा एयरबेस पर ऑपरेशन स्फ्वट रेट्रोट के नाम से एक नया मेमोरियल बनाया है। उस पर पाकिस्तान के एयर वॉरयर के नाम लिखे गए हैं लेकिन जिन दो पायलट के विमान को अभिनंदन ने मार गिराया था, उनका ज़िक्र तक नहीं किया गया है।

बालाकोट में भारतीय वायुसेना की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के अमेरिकी लड़ाकू विमान F-16 को मार गिराया था। हालांकि हमेशा से ही पाकिस्तान F-16 के इस्तेमाल को नकारता रहा था।

झूठ नम्बर-2

पाकिस्तान ने कहा था कि भारत की ओर से की गई एयर स्ट्राइक के बाद भारत में घुसने के लिए पाकिस्तान ने F-16 लड़ाकू विमान का इस्तेमाल नहीं किया था जबकि मेमोरियल में लिखा है कि भारतीय वायुसेना के विमानों को F-16 ने मार गिराया।

ये भी पढ़ें...LoC पर ताबड़तोड़ गोलीबारी! पाकिस्तान ने फिर की अपनी नापाक हरकत

झूठ नंबर -3

पाकिस्तान ने कहा था कि उसने एमरॉम बीवीआर मिसाइल का इस्तेमाल नहीं किया था जबकि मेमोरियल के पत्थर पर लिखा गया है कि AIM-120 AMRAAM BVR मिसाइल का इस्तेमाल किया गया।

झूठ नंबर -4

पाकिस्तान ने 8 मिनट 13 सेकेंड का एक विडियो उस आपरेशन का जारी किया गया है, जिसमें ज़्यादातर विडियो या तो गूगल से लिया गया है या फिर यू ट्यूब से उठाया गया है।

ये भी पढ़ें...इमरान की खुली पोल! मंत्रियों ने सरेआम पाकिस्तान की हरकत का किया खुलासा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story