×

SBI के ऐलान से यूपी में खुशी की लहर, सोना लेने वालों को मिला बड़ा तोहफा

बैंक ग्राहकों को गोल्ड लोन(SBI Gold Loan) दे रहा है। आपको बता दें बैंक गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को ये बेहद खास ऑफर दे रहा है। जिसके चलते एसबीआई(SBI) ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा हुआ है।

Newstrack
Published on: 20 Dec 2020 7:46 AM GMT
SBI के ऐलान से यूपी में खुशी की लहर, सोना लेने वालों को मिला बड़ा तोहफा
X
Gold Silver Price: नए साल पर सस्ता हुआ सोना-चांदी, जानें नई कीमत photos (social media)

नई दिल्ली: देश का सरकारी बैंक अपने ग्राहकों के लिए बड़ा उपहार लेकर आया है। ऐसे में बैंक ग्राहकों को गोल्ड लोन(SBI Gold Loan) दे रहा है। आपको बता दें बैंक गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को ये बेहद खास ऑफर दे रहा है। जिसके चलते एसबीआई(SBI) ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा हुआ है। हालाकिं इस साल बैंक 300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का गोल्ड लोन(Gold Loan) अपने ग्राहकों दे चुका है।

ये भी पढ़ें... बैंक का नया नियम: 1 जनवरी से RBI करेगा लागू, लेनदेन करने वाले ध्यान दें

गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपये

sbi फोटो-सोशल मीडिया

एसबीआई(SBI) के मुख्य महाप्रबंधक (लखनऊ सर्किल) अजय कुमार खन्ना ने बताया कि एसबीआई(SBI) के गोल्ड लोन की ब्याज दर इस पूरे मार्केट में सबसे कम 7.5 प्रतिशत है, जिससे एसबीआई(SBI) की गोल्ड लोन(GOLD Loan) बाजार में हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है।

आगे उन्होंने बताया कि पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपये का है। ऐसे में जहां कार लोन(Car Loan) और होम लोन(Home Loan) में एसबीआई(SBI) की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है, वहीं गोल्ड लोन(Gold Loan) में हिस्सेदारी दो प्रतिशत भी नहीं थी। बैंक ने बीती जुलाई से होम लोन(Home Loan) कारोबार पर ध्यान देना शुरू कर दिया।

Gold फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...बैंक ग्राहकों के लिए खुशखबरी: 24 घंटे मिलेगी ये सर्विस, घर बैठे कर सकेंगे अपना काम

अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी

आगे खन्ना ने बताया कि एसबीआई(SBI) ने गांवों और अर्धशहरी क्षेत्रों में लोगों के लिए "चलो गांव की ओर" अभियान शुरू किया है जिसके तहत सभी बड़े अधिकारियों को अलग अलग गांवों से जोड़ा गया है।

ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को लेने के लिए SBI ने चार अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है।

ये भी पढ़ें...बदल रहा ATM कार्ड: बैंक ग्राहकों पर होगा असर, यहां है पूरी जानकारी

Newstrack

Newstrack

Next Story