अगस्त में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक: इन दिनों नहीं होगा कोई काम, देखें ये पूरा चार्ट

जुलाई का महीना समाप्त होने वाला है और शनिवार से अगस्त का महीना शुरू हो जाएगा। बैंकों में इस महीने अगर आपको काम हैं तो आपको यह जाना जरूरी है कि बैंक में कब-कब अवकाश है।

Banks

Banks

नई दिल्ली: जुलाई का महीना समाप्त होने वाला है और शनिवार से अगस्त का महीना शुरू हो जाएगा। बैंकों में इस महीने अगर आपको काम हैं तो आपको यह जाना जरूरी है कि बैंक में कब-कब अवकाश है।

आपका बता दें कि अगस्त महीने में अलग-अलग छुट्टियों के कारण बैंक पूरे 17 दिन बंद रहेंगे। इस बैंक की छुट्टी में रविवार और महीने का दूसरा और चौथा शनिवार भी शामिल है।

जानिए कब-कब रहेगी बैंक में छुट्टी

सबसे पहले एक अगस्त को बकरीद की छु्ट्टी रहेगी। अगले दिन 2 अगस्त को रविवार के कारण अवकाश रहेगा। 3 अगस्त सोमवार को रक्षाबंधन है जिसके कारण इस दिन बैंक बंद रहेगा। इसके बाद 8 अगस्त को महीने का दूसरा शनिवार है और 9 अगस्त को रविवार है। इसके बाद 12 अगस्त को जन्माष्टमी है जिसके कारण इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे।

Bank

यह भी पढ़ें…कांग्रेस में नई जंग: बुजुर्ग बनाम युवा का संघर्ष, पार्टी सांसदों की बैठक में दिखा नजारा

तो वहीं 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के कारण इम्फाल जोन में बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी रहेगी। 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि पर बैंकों में छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें…कांग्रेस सांसदों ने फिर की राहुल की वकालत, पार्टी की बैठक में उठी ये मांग

इसके अलावा आगे 21 अगस्त को हरितालिका तीज है जिसकी वजह से बैंकों में छुट्टी रहेगी। 22 अगस्त को गणेशचतुर्थी की छुट्टी होगी तो 29 अगस्त को विश्वकर्मा पूजा की वजह से बैंक बंद होंगे। महीने के अंत में 31 अगस्त को तिरुओणम की छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे।

Bank

यह भी पढ़ें…लोकभवन के सामने आत्मदाह मामला: मां-बेटी को उकसाने वाला कांग्रेस नेता गिरफ्तार

ATM से निकाल सकते हैं पैसा

बैंक जाने से पहले आपको अगस्त में इन तारीखों को याद रख लेना चाहिए, क्योंकि इस दिन आपका बैंक में कोई भी काम नहीं हो पाएगा। अगर आपको पैसे निकालने हैं तो आप एटीएम से निकाल सकेंगे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App