×

लोकभवन के सामने आत्मदाह मामला: मां-बेटी को उकसाने वाला कांग्रेस नेता गिरफ्तार

राजधानी लखनऊ में लोक भवन के गेट नंबर तीन के सामने अमेठी से आई मां बेटी के आत्मदाह के प्रयास के मामले में हजरतगंज पुलिस ने आरोपित कांग्रेस नेता अनूप पटेल को गिरफ्तार कर लिया है।

Newstrack
Published on: 31 July 2020 3:51 AM GMT
लोकभवन के सामने आत्मदाह मामला: मां-बेटी को उकसाने वाला कांग्रेस नेता गिरफ्तार
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में लोक भवन के गेट नंबर तीन के सामने अमेठी से आई मां बेटी के आत्मदाह के प्रयास के मामले में हजरतगंज पुलिस ने आरोपित कांग्रेस नेता अनूप पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। अनूप पटेल पर मां बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने और सरकार को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप है।

ये भी पढ़ें: अभिषेक ने किसे कहा-मैं दुआ करुंगा आपको ना मिले ये किस्मत…, जानें पूरी बात

विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज

अनूप के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज है और पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। हालांकि कांग्रेस ने इस मामलें में सरकार पर प्रशासनिक कमी को छुपाने के कांग्रेस प्रवक्ता को फंसाने की साजिश करने का आरोप लगाया था।

आत्मदाह के लिए उकसाने का आरोप

एसीपी हजरतगंज अभय कुमार मिश्र के मुताबिक मां बेटी के आत्मदाह की घटना सामने आने के बाद से आरोपित कांग्रेस नेता फरार चल रहा था। अनूप पटेल के खिलाफ न्यायालय से गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। पुलिस टीम संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी। गुरुवार को पुलिस ने अनूप पटेल को दबोच लिया। आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें: अयोध्या में बनेगी भगवान राम की इतनी ऊंची मूर्ति, भारत के नाम होगा विश्व रिकॉर्ड

अनूप पटेल ने अमेठी के जामो निवासी साफिया और उसकी बेटी गुड़िया को लोक भवन के सामने आत्मदाह के लिए उकसाया था। इस मामले में गुड़िया की रिश्तेदार महिला, उसके बेटे व एआइएमआइएम अमेठी के जिला अध्यक्ष को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

ये था मामला

बता दें कि बीती 17 जुलाई को अमेठी के जामो निवासी साफिया अपनी बेटी गुड़िया को लेकर राजधानी पहुंची थी। इस दौरान दोनों ने बापू भवन के पास खुद पर पेट्रोल छिड़क लिया था और लोक भवन के सामने आग लगा ली थी। मां बेटी को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान साफिया की मौत हो गई थी। साफिया का जामो निवासी अर्जुन, सुनील, राजकरण और राम मिलन से नाली को लेकर विवाद हो गया था, जिस पर कार्यवाही ना होने से मां-बेटी नाराज थी।

ये भी पढ़ें: अब ये ऐप छात्रों को सिखाएगा अंग्रेजी और हिंदी, जानिए इसकी पूरी डिटेल्स

Newstrack

Newstrack

Next Story