×

बाटला हाउस मुठभेड़: आरिज खान दोषी करार, शहीद इंस्पेक्टर को मिला इंसाफ

आज बहुचर्चित बटला हाउस मुठभेड़ में आरिज खान की सजा पर प्रसन्नता हुई। इसके साथी शहज़ाद पप्पू को मेरी एटीएस यूपी टीम ने आज़मगढ़ से गिरफ़्तार किया था और दिल्ली पुलिस को सौंपा था, जिसे 2013 जुलाई में आजन्म कारावास की सजा हो चुकी है।

Monika
Published on: 9 March 2021 6:55 AM GMT
बाटला हाउस मुठभेड़: आरिज खान दोषी करार, शहीद इंस्पेक्टर को मिला इंसाफ
X
बटला हाउस मुठभेड़: आरिज खान दोषी करार

नई दिल्ली: आज बहुचर्चित बाटला हाउस मुठभेड़ में आरिज खान की सजा पर प्रसन्नता हुई। इसके साथी शहज़ाद पप्पू को मेरी एटीएस यूपी टीम ने आज़मगढ़ से गिरफ़्तार किया था और दिल्ली पुलिस को सौंपा था, जिसे 2013 जुलाई में आजन्म कारावास की सजा हो चुकी है। बटला हाउस मुठभेड़ में इंडीयन मुजाहिदीन का नॉर्थ -इंडिया कमांडर आतिफ़ अमीन और उसका साथी साजिद मारे गये थे और दिल्ली पुलिस के बहादुर इनपेक्टर मोहन चंद शर्मा शहीद हुए थे।

सोनिया गांधी की आँखो में आशु

Indian National Congress के दो नेताओं सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने तुष्टिकरण की हद पार कर दीं। ख़ुर्शीद ने कहाँ कि बाटला हाउस की तस्वीर देखकर सोनिया गांधी की आँखो में आशु आ गये थे, और उन्होंने ने निर्देश दिया था, कि उन्हें बचाने के लिए कुछ करो।

बटला हाउस मुठभेड़

उलेमा काउन्सिल बनी

दिग्विजय सिंह ने आईएम के उत्तरी भारत के मुख्यलय संजरपुर आज़मगढ़ को तीर्थस्थल बना दिया था। वे वहाँ आतंकवादियों के घर- घर गये और उन्हें निर्दोष बताया। उन्ही की प्रेरणा से आज़मगढ़ में ‘ उलेमा काउन्सिल’ बनी और आईएम के ख़ूँख़ार आतंकी असदुल्ला’हड्डी’ के पिता डॉक्टर जावेद अख़्तर को 2009 संसदीय चुनाव में काउन्सिल से चुनाव लड़ाया गया।

कांग्रेस के सलाह पर आज़मगढ़ से दिल्ली जंतर- मंतर में स्पेशल ट्रेन से आकर हज़ारों लोगों ने बटलाहाउस मुठभेड़ को झूठा बताकर धरना- प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी Akhilesh Yadav भी पीछे नहीं रही। आज़मगढ़ मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव का संसदीय क्षेत्र है, वे भी तुष्टिकरण में पीछे नहीं रहे।

सैकड़ों लोगों की हत्याएँ

इंडीयन मुजाहिदीन पाकिस्तान के पोषण से बना था, उसके कर्ता- धर्ता आमिर रजाखान,इक़बाल और रियाज़ भटकल आज भी पाकिस्तान में बैठे है। इसी ग्रूप ने अहमदाबाद , जयपुर, दिल्ली सीरियल ब्लास्ट, लखनऊ , वाराणसी और अयोध्या की कचहरियाँ, शीतलाघाट, शंकटमोचन,बोधगया, जर्मन बेकरी सहित तमाम जगहों पर बम- ब्लास्ट करके सैकड़ों लोगों की हत्याएँ की थी। माननीय मोदी जी की पटना रैली में आईएम ने ही कई ब्लास्ट किए थे।

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश को जोड़ेगा मैत्री सेतु, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

सीरिया में ISIS के साथ लड़ते हुए मारे गए

बटला के बाद आईएम के आतंकी डॉक्टर शहनवाज़, बड़ा साज़िद , असदुल्लाह ‘ हड्डी ‘ , सलमान छोटू,यासीन भटकल आदि ISI के सहयोग से नेपाल गये और वहाँ से पाकिस्तान। डॉक्टर शहनवाज़ और बड़ा साजिद सीरिया में ISIS के साथ लड़ते हुए मारे गए।

सलमान छोटू के पाकिस्तान से लौटने पर मेरी ATS टीम ने गिरफ़्तार किया था, जिसे जयपुर ब्लास्ट में फाँसी की सजा हो चुकी है।ऐसे संबेदनशील आतंकी घटना पर कांग्रेस,समाजवादीba पार्टी ने जमकर राजनीति की और तुष्टिकरण की राजनीति में आतंकियों को खुले समर्थन से भी बाज नहीं आये। आज आरिज खान की सजा होने पर इन्हें अपने पापों का प्रायश्चित करने का मौक़ा है।

ये भी पढ़ें : खेत में गोलीकांडः पिता-पुत्र पर दबंगों ने की फायरिंग, भोजपुर में मचा कोहराम

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story