×

सौरव गांगुली BJP में होंगे शामिल! उठाया ऐसा कदम, ममता सरकार को लगा झटका

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के भाजपा में शामिल होने की अटकले लगाई जा रही हैं।

Shivani
Published on: 23 Aug 2020 5:32 PM GMT
सौरव गांगुली BJP में होंगे शामिल! उठाया ऐसा कदम, ममता सरकार को लगा झटका
X
सौरव गांगुली के दिल की 3 धमनियां ब्लॉक, डाला गया एक स्टेंट, कुछ दिन बाद हो सकती है और सर्जरी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर राजनीतिक सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के भाजपा में शामिल होने की अटकले लगाई जा रही हैं। ऐसा उनके एक कदम के बाद और ज्यादा चर्चा में हैं। दरअसल, गांगुली को स्कूल निर्माण के ममता सरकार ने जमीन दी थी, जिसे उन्हें वापस लौटा दी है।

सौरव गांगुली ने लौटाई ममता सरकार को जमीन

बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में सीएम ममता की टीएमसी समेत भाजपा और अन्य दलों की तैयारियां तेज हो गयी हैं। एक ओर तो भाजपा ने एलान किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ेंगे। बंगाल में भाजपा सीएम पद का चेहरा पेश नहीं करेगी। वहीं, दूसरी तरह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली के भाजपा में शामिल होने की भी चर्चा तेज हो गयी है।

ममता सरकार ने स्कूल निर्माण के लिए दी थी गांगुली को जमीन

हाल ही में सौरव गांगुली राज्य सचिवालय पहुंचे और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सीएम को स्कूल के निर्माण के लिए न्यूटाउन में आवंटित की गई दो एकड़ जमीन लौटा दी।

ये भी पढ़ेंः फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

कानूनी मसलों के चलते सौरव को नहीं मिली जमीन

गौरतलब है कि सौरव को वाममोर्चा के कार्यकाल में स्कूल के निर्माण के लिए साल्टलेक में जमीन आवंटित की गई थी। हालाँकि कानूनी मसलों के चलते सौरव को ये जमीन अब तक मिल नहीं सकी। ममता सरकार ने वेस्ट बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (WBHIDC) के जरिये सौरव को आइसीएससी बोर्ड वाले बारहवीं कक्षा तक के स्कूल के निर्माण के लिए जमीन प्रदान की थी। लेकिन उन्होंने अब जमीन के कागज सरकार को वापस कर दिए। हलांकि इस बारे में अब तक सौरव गागुंली या सरकार की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ममता बनर्जी और सौरव गांगुली के अच्छे संबंध

कहा जाता है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सौरव गांगुली के बहुत अच्छे संबंध हैं। सौरव के बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष बनने में ममता की अहम भूमिका रही है। हालाँकि गागुंली के जमीन लौटने के कदम पर राजनीतिक विश्लेषकों का मांनना है कि इससे गलत संकेत मिल रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Election Breaking: बंगाल में मोदी के नाम पर लड़ेगी BJP, नहीं होगा CM का चेहरा

सौरव गांगुली हो सकते हैं भाजपा में शामिल

वहीं अगर भाजपा की बात करें तो गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मोदी सरकार के दो अन्य बड़े मंत्रियों की अहम भूमिका बताई जाती है। ऐसे में गांगुली का भाजपा की तरफ झुकाव और पार्टी ज्वाइन करने के संकेत मिल रहे हैं। वैसे गांगुली कई मौकों पर स्पष्ट कर चुके हैं कि उनका राजनीति में आने का कोई प्लान नहीं है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story