×

फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो जल्द शुरू हो सकती है। DMRC ने इसके संचालन को लेकर कहा कि हम मेट्रो के संचालन के लिए तैयार हैं।

Shivani
Published on: 23 Aug 2020 4:49 PM GMT
फिर दौड़ेगी दिल्ली मेट्रो: सीएम केजरीवाल का बड़ा एलान, कही ये बात
X
DMRC hints Delhi metro resume services soon

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन लागू होने के बाद से कई सेवाओं को बंद कर दिया गया था। हालंकि अनलॉक के एलान के साथ धीरे धीरे चरणबद्ध तरीके से सभी सेवाओं -सुविधाओं को दोबारा शुरू किया जा रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली में पहले होटल रेस्टोरेंट खोलने का आदेश जारी हुआ तो अब लम्बे इंतज़ार के बाद दिल्ली मेट्रो को भी सरकार शुरू करने की तैयारी में हैं।

दिल्ली मेट्रो जल्द हो सकती है शुरू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो (Delhi Metro) जल्द शुरू हो सकती है। रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने इसके संचालन को लेकर कहा कि हम मेट्रो के संचालन के लिए तैयार हैं। केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी, मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इसके साथ ही डीएमआरसी ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने और मेट्रो यात्रा के दौरान सुरक्षित सफर के लिए जरुरी कदम उठाने के लिए अपनी तैयारी की भी जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः AAP नेता का बड़ा आरोप, कहा- चेतन चौहान की हुई हत्या, दर्ज कराऊंगा FIR

DMRC को सरकार के आदेश का इंतजार

बता दें कि इसके पहले डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का जायजा लिया था। हालांकि अधिकारियों ने इसे नियमित निरीक्षण बताया था। ध्यान दें कि डीएमआरसी का बयान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के मेट्रो को शुरू करने की इच्छा जाहिर करने के बाद आया है।

ये भी पढ़ेंः भारत की वैक्सीन: मोदी सरकार ने तैयार किया प्लान, ऐसे मिलेगा सबको डोज़

CM केजरीवाल ने मेट्रो को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का दिया सुझाव

सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी मोदी सरकार से मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया है। उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है। हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। ट्रायल बेसिस पर दिल्ली में मेट्रो चलने की इजाजत मिलनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story