×

दिल्ली चुनाव 2020:जनता से पहले AAP व BJP नेता गए भगवान द्वार, मांगा आशीर्वाद

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शनिवार 8 फरवरी को मतदान होगा। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की।  केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में अपने परिवार के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना की।

suman
Published on: 7 Feb 2020 4:32 PM GMT
दिल्ली चुनाव 2020:जनता से पहले AAP व BJP नेता गए भगवान द्वार, मांगा आशीर्वाद
X

नई दिल्ली :दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए शनिवार 8 फरवरी को मतदान होगा। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में अपने परिवार के साथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना की।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कालका जी मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। मनोज तिवारी ने बताया कि उन्होंने पार्टी नेताओं के साथ कालकाजी मंदिर में मां का आशीर्वाद लिया। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि उन्होंने आद्य कात्यायनी मंदिर, छतरपुर मंदिर में मां के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

यह पढ़ें...6 साल की मासूम के साथ हैवानियत, पुलिस के पकड़ से बाहर दरिंदे



आपको बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान अवैध कॉलोनी, पानी, शाहीन बाग जैसे मुद्दे तो छाए रहे, एक समय हनुमान चालीसा की भी बात खूब होने लगी थी। सीएम केजरीवाल ने कनॉट प्लेस हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की तो बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कालकाजी मंदिर में प्रार्थना की। दर्शन के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, 'CP के प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया।

देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की। भगवान जी ने कहा- अच्छा काम कर रहे हो। इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो। फल मुझ पर छोड़ दो। सब अच्छा होगा।' दिल्ली में इस बार के चुनाव प्रचार में हनुमान चालीसा चर्चा का विषय रहा। केजरीवाल ने रैली में कहा था कि अब वह भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से भी हनुमान चलीसा पढ़वाएंगे।



हाथ में गदा थामे अरविंद केजरीवाल ने लोगों से कहा, 'यह हनुमान का प्रतीक है। जब मैंने हनुमान चालीसा सुनाई, तो बीजेपी वालों को मिर्ची लग गई। अभी मैंने हनुमान चालीसा गाई है और अब सारे बीजेपी नेताओं से हनुमान चालीसा गवाऊंगा।' इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी की वजह से अरविंद केजरीवाल भी हनुमान चालीसा गा रहे हैं।

यह पढ़ें...राहत इंदौरी के निशााने पर मोदी, शायरी से किया वार, किसी के बाप का नहीं हिंदूस्तान

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्य चुनाव कार्यालय के सहयोग से दिल्ली पुलिस ने भी अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है। मतदान के दौरान सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस अफवाहों को रोकने की जिम्मेदारी भी निभाएगी। सोशल मीडिया पर नजर रखने का जिम्मा भी दिल्ली पुलिस का होगा।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक कॉटेंट प्रसारित/प्रचारित करने वालों के खिलाफ कड़ी और त्वरित कानूनी कदम उठाने के लिए दिल्ली पुलिस साइबर सेल के डीसीपी को नोडल अफसर बनाया गया है।

suman

suman

Next Story