×

RSS में बड़ा बदलाव: दत्तात्रेय होसबोले बने सरकार्यवाह, ली भैय्याजी जोशी की जगह

दत्तात्रेय होसबोले बीते 12 साल यानी 2009 से सह सरकार्यवाह की जिम्मेदारी निभा रहे थे, लेकिन अब वो संघ में सरकार्यवाह की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। वहीं नए सरकार्यवाह का चुनाव होने के बाद माना जा रहा है कि आरएसएस के प्रमुख पदों पर महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। 

Shreya
Published on: 20 March 2021 8:07 AM GMT
RSS में बड़ा बदलाव: दत्तात्रेय होसबोले बने सरकार्यवाह, ली भैय्याजी जोशी की जगह
X
सरकार्यवाह की जिम्मेदारी दत्तात्रेय होसबोले को दी गई

बेंगलुरू: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में हो रही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की चुनावी बैठक में एक बड़ा फैसला किया गया है। दरअसल, बैठक में संघ के सरकार्यवाहक (महासचिव) का चुनाव हो गया है। सरकार्यवाह की जिम्मेदारी सुरेश भैय्याजी जोशी की जगह दत्तात्रेय होसबोले को दी गई है।

आरएसएस के मुख्य पदों पर हो सकता है बदलाव

आपको बता दें कि दत्तात्रेय होसबोले बीते 12 साल यानी 2009 से सह सरकार्यवाह की जिम्मेदारी निभा रहे थे, लेकिन अब वो संघ में सरकार्यवाह की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। वहीं नए सरकार्यवाह का चुनाव होने के बाद माना जा रहा है कि आरएसएस के प्रमुख पदों पर महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: भीषण हादसे से दहला महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में हुआ धमाका, आग लगने से 4 की मौत

rss (फोटो- सोशल मीडिया)

सुरेश सोनी को किया जा सकता है पद मुक्त

वहीं सुरेश भैय्याजी जोशी की बात करें तो वो साल 2009 से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह का दायित्व निर्वहन कर रहे थे। जो कि संघ का सबसे महत्वपूर्ण पद है। वहीं, इस बीच खबर ये भी है कि सुरेश सोनी स्वास्थ्य कारणों की वजह से सह सरकार्यवाह के पद से मुक्त किए जा सकते हैं। उनकी जगह नए सह सहकार्यवाह का चुनाव हो सकता है।

यह भी पढ़ें: दवाइयां महंगी होंगीः Medicine Price बढ़ने वाले हैं अप्रैल से, कम्पनियां देंगी झटका

अरुण कुमार मिल सकती है सह सरकार्यवाह की जिम्मेदारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार को सह सरकार्यवाह की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। वहीं, अरुण के सह सरकार्यवाह बनाए जाने के बाद सुनील अम्बेकर को अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख की जिम्मेदारी मिल सकती है। इसके अलावा पूर्व बीजेपी महासचिव राम माधव की संघ में वापसी की भी अटकलें हैं। कहा जा रहा है कि उन्हें संघ के विदेश विभाग में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: Whatsapp Video Call पर न्यूड रिकाॅर्डिंग, Users को फंसाया जा रहा, बचकर रहें आप

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story