×

भीषण हादसे से दहला महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में हुआ धमाका, आग लगने से 4 की मौत

महाराष्ट्र के रत्नागिरी के एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के बाद आग लग गई। ये आग बॉयलर में धमाके के बाद लगी है। बताया जा रहा है कि बॉयलर का धमाका इतनी तेज था कि आसपास के तकरीबन 5 किलोमीटर में इसकी आवाज सुनाई दी।

Shreya
Published on: 20 March 2021 7:31 AM GMT
भीषण हादसे से दहला महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में हुआ धमाका, आग लगने से 4 की मौत
X
भीषण हादसे से दहला महाराष्ट्र: केमिकल फैक्ट्री में हुआ धमाका, आग लगने से 4 की मौत

रत्नागिरी: इस वक्त की बड़ी खबर महाराष्ट्र के रत्नागिरी (Ratnagiri) जिले से सामने आ रही है, जहां पर एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट के बाद भीषण आग (Explosion At Chemical Factory) लग गई है। इस हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

फैक्ट्री में फंसे लोगों को किया गया रेस्क्यू

मिली जानकारी के मुताबिक, जब ये हादसा हुआ तो केमिकल फैक्ट्री में 40 से 50 लोग फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है। बता दें कि ये हादसा रत्नागिरी जिले के औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में हुआ है। रत्नागिरी फायर ब्रिगेड से मिली जानकारी के मुताबिक, बॉयलर में धमाके के बाद ये आग लगी है।

यह भी पढ़ें: दवाइयां महंगी होंगीः Medicine Price बढ़ने वाले हैं अप्रैल से, कम्पनियां देंगी झटका

एक व्यक्ति आग से बुरी तरह झुलसा

इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दुर्घटना में घायल हुआ व्यक्ति बुरी तरह झुलस गया है, जिसे तुरंत रत्नागिरी के जिला हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल विभाग की आठ गाड़ियां पहुंच गई और आग पर काबू करने की कोशिशों में जुट गईं।

यह भी पढ़ें: Whatsapp Video Call पर न्यूड रिकाॅर्डिंग, Users को फंसाया जा रहा, बचकर रहें आप

train (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

बताया जा रहा है कि बॉयलर का धमाका इतनी तेज था कि आसपास के तकरीबन 5 किलोमीटर में इसकी आवाज सुनाई दी। बता दें कि इससे पहले शनिवार सुबह गाजियाबाद में शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर कार में आग लग गई थी। हालांकि इस घटना में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। ये आग गाजियाबाद स्टेशन पर दिल्ली लखनऊ शताब्दी ट्रेन के पार्सल कोच में लगी थी।

यह भी पढ़ें: बंगाल की जनता से बोले पीएम, 5 साल का मौका दें, मिटा देंगे 70 साल की बर्बादी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story