×

Women's Job: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

ऐडेड कॉलेजों के लिए UPHESC (उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग) ने 2003 असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन जाकर आवेदन कर सकते है।

Chitra Singh
Published on: 8 March 2021 6:48 AM GMT
Womens Job: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन
X
Women's Job: महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये सरकारी नौकरियां, जल्द करें आवेदन

International Women's Day Special: पूरे विश्व में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मनाया जा रहा है। वैसे तो आज की महिलाएं हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रही है, लेकिन कुछ ऐसे चुनिंदा सरकारी नौकरियां है, जो महिलाओं के लिए उपयुक्त मानी जाती हैं, तो चलिए जानते है उन नौकरियों के बारे में...

ICSI में आई भर्ती

दिल्ली की ICSI (भारतीय कंपनी सचिव संस्थान) ने CRC (Central Registration Center) में वैकेंसी निकाली हैं। इसमें कार्यपालक (Executive) की रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इच्छुक उम्मीदवार 13 मार्च से पहले ICSI के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए icsi.in/recruitmentcrc/Index_ORG.aspx पर क्लिक करें।

प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यपकों की भर्ती

बता दें कि यूपी के ऐडेडे जूनियर हाई स्कूलों (बेसिक स्कूलों) में प्रधानाध्यापकों और सहायक अध्यपकों की भर्ती 3 मार्च से शुरू हो चुकी है। इसकी अंतिम तारीख 17 मार्च 2021 तय की गई है। के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 3 मार्च, 2021 से शुरू हो गयी है। इस आवेदन से जुड़ी जानकारी या फिर आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर क्लिक करें।

JOB

ये भी पढ़ें... गोरखपुर: महिला उद्यमियों ने संभाली कामकाज की बागडोर, तो पतिदेव भी देने लगे साथ

BPSC ने उम्मीदवारों को किया आमंत्रित

बिहार सरकार ने समाज कल्याण विभाग में CDPO के रिक्त पदों के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। यह भर्ती बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा निकाली गई है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन जाकर आवेदन कर सकते हैं। CDPO के रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन 2 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं। अधिक जानकारी के लिए आप BPSC के आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली वैकेंसी

ऐडेड कॉलेजों के लिए UPHESC (उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग) ने 2003 असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की प्रक्रिया 27 फरवरी से शुरू हो चुकी है। जानकारी प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uphesc2021.co.in पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें... Women Safety Tips: सोशल मीडिया पर छेड़छाड़, बचाव के लिए करें ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story