×

सावधान: अगर नहीं देखा SBI का ये ट्वीट, हो सकता है आपके साथ भी ये..

अगर आप हैं भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक तो हो जाए सावधान ये खबर आपके लिए हैं। एक बार फिर SBI ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स को अलर्ट किया है।

Roshni Khan
Published on: 10 Nov 2019 7:20 AM GMT
सावधान: अगर नहीं देखा SBI का ये ट्वीट, हो सकता है आपके साथ भी ये..
X

नई दिल्ली: अगर आप हैं भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक तो हो जाए सावधान ये खबर आपके लिए हैं। एक बार फिर SBI ने अपने 42 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स को अलर्ट किया है। SBI ने अपने ताजा अलर्ट में कस्टमर्स से कहा कि वो अपने कार्ड की जानकारी खुद तक ही सीमित रखें। इसे किसी दूसरों के साथ शेयर न करें। क्योंकि देश का सेंट्रल बैंक RBI कहता है कि आप अपने सभी बैंक डिटेल्स के एकमात्र संरक्षक हैं।

ये भी देखें:26 साल पहले हम भी राम मंदिर पर ऐसा ही फैसला कराना चाहते थे- रणदीप सुरजेवाला

SBI ने ट्वीट में ये लिखा

SBI ने ट्वीट में लिखा, आपको अपने बैंक डिटेल्स जैसे, पासवर्ड, पिन, ओटीपी, सीवीवी, यूपीआई-पिन आदि की जानकारी सिर्फ खुद को होनी चाहिए, किसी दूसरे को नहीं। एसबीआई ने बताया कि RBIKehtaHai कि जानकार बनिए, सतर्क रहिए!बैंक को तुरंत दें सूचना।

SBI ने अपने दूसरे ट्वीट में कस्टमर्स को बताया कि अगर आपके बैंक खाते में धोखाधड़ी होती है तो इसकी सूचना तुरंत अपने बैंक को दें। RBIKehtaHai कि आपकी ओर से जल्दी सूचना मिलने पर हम अपनी तरफ से इस पर तत्काल कार्रवाई कर सकते हैं। अपने खाते में किसी भी अनधिकृत गतिविधि के लिए सतर्क रहें और हमें तुरंत सूचित करें।

ये भी देखें:बड़ा आतंकी हमला! सुरक्षा एजेंसियों की सरकार को चेतावनी, जैश-ए-मोहम्मद का प्लान

ये SMS खाली कर सकता है आपका बैंक अकाउंट

आपको बता दें कि SBI ने हाल ही में अपने कस्टमर्स को इनकम टैक्स रिफंड के नाम पर हो रही धोखाधड़ी को लेकर सचेत किया था। टैक्स रिफंड के नाम पर इस तरह की धोखाधड़ी से बचने के लिए SBI ने कस्टमर्स कहा था कि वो ऐसे किसी भी मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक न करें, जहां उनसे टैक्स रिफंड के बारे में रिक्वेस्ट डालने की बात कही गई हो। असल में, कई लोगों को ऐसे मैसेज आ रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप अपने इनकम टैक्स रिफंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story