×

बड़ा आतंकी हमला! सुरक्षा एजेंसियों की सरकार को चेतावनी, जैश-ए-मोहम्मद का प्लान

भारत को डार्क वेब से ये संदेश मिले हैं कि पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद आतंकी हमला कर सकता है। सरकार को कई खुफिया एजेंसियों से ये चेतावनी मिली है कि, जैश-ए-मोहम्मद कई आतंकी हमलों को अंजाम दे सकता है।

Shreya
Published on: 10 Nov 2019 7:02 AM GMT
बड़ा आतंकी हमला! सुरक्षा एजेंसियों की सरकार को चेतावनी, जैश-ए-मोहम्मद का प्लान
X
बड़ा आतंकी हमला! सुरक्षा एजेंसियों की सरकार को चेतावनी, जैश-ए-मोहम्मद का प्लान

नई दिल्ली: अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के एक दिन बाद ही आतंकी हमलों की साजिशों को अंजाम देने में जुट गये हैं। भारत को डार्क वेब से ये संदेश मिले हैं कि पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद आतंकी हमला कर सकता है। सरकार को कई खुफिया एजेंसियों से ये चेतावनी मिली है कि, जैश-ए-मोहम्मद कई आतंकी हमलों को अंजाम दे सकता है। ये जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी। इंटेलिजेंस, द रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने सरकार को जैश द्वारा कई संभावित आतंकी हमलों को लेकर चेतावनी दी है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद संभावनाएं और प्रबल

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि, ये खतरे की गंभीरता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि, इनमें से सभी एजेंसी व्यक्तिगत रूप से एक ही फैसले पर पहुंची है। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना चुका है, जिसके बाद पाकिस्तान के आतंकी संगठनों द्वारा आतंकी हमलों की संभावनाएं और अधिक हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: जानें कौन हैं ये! रामजन्मभूमि आंदोलन में सर्वोपरि है इनका योगदान

सौहार्द को बिगाड़ने की फिराक में आतंकी

दूसरे वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, आतंकी संगठन सौहार्द को बिगाड़ना चाहते हैं। जब आतंकियों के डार्क वेब में कोडेड संचार को अन्य एजेंसियों से मिलाया गया तो, सुरक्षा एजेंसियां इस निष्कर्ष पर पहुंची कि, संभावित हमलों से निपटने के लिए किस तरह की तैयारी की जानी चाहिए।

इन जगहों को कर सकते हैं टारगेट

आतंकी दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश को अपना निशाना बना सकते हैं। बता दें कि, सुरक्षा एजेंसियां 5 अगस्त से ही हाई अलर्ट पर चल रही हैं। इसी दिन केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विशेषाधिकार खत्म किये थे। अधिकारी का कहना है कि, आतंकियों द्वारा हमले को अंजाम देने की कोशिश पहले से अलग और पक्की लग रही है।

यह भी पढ़ें: मंहगा पड़ेगा इंटरनेट! टेलिकॉम विभाग करने जा रहा ये बड़ा काम

Shreya

Shreya

Next Story