×

Swiggy-Zomato से सावधान: ऐसे बचाएं खुद को, लापरवाही बरती तो होगी मौत

कोरोना वायरस की वजह से हर इंसान सतर्क हो जाए। इसकी वजह से लोग अपने आपको को काफी फीट रहती है। लोगों ने इसकी वजह से बाहर का खाना-पीना कम कर दिया है।

Roshni Khan
Published on: 17 March 2020 9:51 AM GMT
Swiggy-Zomato से सावधान: ऐसे बचाएं खुद को, लापरवाही बरती तो होगी मौत
X
Swiggy-Zomato से सावधान: ऐसे बचाएं खुद को, लापरवाही बरती तो होगी मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की वजह से हर इंसान सतर्क हो जाए। इसकी वजह से लोग अपने आपको को काफी फीट रहती है। लोगों ने इसकी वजह से बाहर का खाना-पीना कम कर दिया है। जिसकी वजह से स्विगी-जोमैटो जैसे फूड डिलिवरी प्लैटफॉर्म्स के साथ जुड़े डिलिवरी बॉय्ज के सामने इन दिनों मुश्किलें खड़ी हो गई हैं। डिलिवरी बॉय्ज के लाए ऑर्डर को जहां आप शक की नजर से देखते हैं, तो वहीं वे खुद आपके हाथ में ऑर्डर देने में संकोच करते हैं। आपको और उसे, दोनों को डर है कि कहीं किसी को कोरोना न हो जाए। कोरोना को रोकने के लिए कंपनियां भी तमाम कोशिश कर रही हैं ताकि उनके ग्राहकों तक 'कोरोना -फ्री' डिलिवरी पहुंच सके।

जोमैटौ और स्विगी का ये प्लान?

फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ऐप्स और SMS के जरिए WHO की गाइलाइन्स को ब्रॉडकास्ट कर रही है। तो वहीं, स्विगी ने अपने एम्प्लॉयीज को सेल्फ-क्वारंटाइन होने के बारे में जानकारी दी है ताकि कोई लक्षण दिखने पर वे खुद को पूरी तरह से आइसोलेट कर लें। इसके साथ ही बार-बार हाथ धोने और उसके सही तरीके के बारे में भी एम्प्लॉयीज को बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:अब फ्री में खाएं मुर्गा: गरीबों के लिए वरदान बनी ये महामारी, पढ़ें पूरी खबर

डिलिवरी बॉय्ज के लिए जा रहे हैं ये उपाय

एक वेबसाइट ET को बताया कि उनके वेयरहाउस में काम करने वाले कर्मचारी डिस्पोजेबल मास्क और ग्लव्स पहनकर फल और सब्जियां छूते हैं। साथ ही, हर वर्कर की स्क्रीनिंग की जा रही है ताकि उसमें कोई लक्षण मिले तो उचित कदम उठाए जा सकें। इसके साथ ही अलावा, दफ्तरों में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है और हर डिलिवरी बॉय को ग्लव्स लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:CORONA EFFECT: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, करोड़ों लोगों को मिलेगा फायदा

कंपनियों में हो रही स्क्रीनिंग

काम करने वाले ज्यादा मुश्किल महसूस कर रहे हैं। उन्हें कई कंपनियों से पहुंचने वाले डिलिवरी बॉय्ज को मॉनिटर करना होता है। स्मार्टवर्क्स ने मास्क और सैनेटाइजर्स अपने सेंटर्स पर रखे हैं और साइट्स पर पहुंचने वाले हर आदमी की इन्फ्रारेड थरमामीटर से स्कैनिंग की जाती है। कंपनी वर्चुअल मीटिंग्स को भी बढ़ावा दे रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story