×

सिंधिया का कांग्रेस पर बड़ा हमला, सचिन पायलट का दिया उदाहरण

सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पीएम के महत्वपूर्ण कदमों के कारण कांग्रेस अब पूरी तरह विफल साबित होती हुई दिख रही है।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 4:38 PM GMT
सिंधिया का कांग्रेस पर बड़ा हमला, सचिन पायलट का दिया उदाहरण
X

अंशुमान तिवारी

भोपाल: वरिष्ठ भाजपा नेता और राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हमेशा काबिल नेताओं पर सवाल खड़े किए जाते हैं। पांच महीने पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में किस तरह काबिल लोगों की अनदेखी की जाती है, इसका जीता जागता उदाहरण सचिन पायलट हैं। उन्होंने कहा कि सचिन पायलट को भी कांग्रेस में ऐसी ही स्थिति झेलनी पड़ी है।

सभी को पता है सचिन की पीड़ा

jyotiraditya Scindia With Sachin Pilot jyotiraditya Scindia With Sachin Pilot

ये भी पढ़ें- CRPF कैंप पर आतंकी हमला: एक दिन में दूसरी बार बनाया निशाना, 3 जवान घायल

सिंधिया ने कहा कि राजस्थान में हाल में जो कुछ हुआ, वह किसी से छिपा हुआ नहीं है। उन्होंने सचिन पायलट को अपना मित्र बताते हुए कहा कि सचिन ने जो पीड़ा झेली है, उसके बारे में सभी लोगों को पता है। कांग्रेस ने हमेशा अपने काबिल लोगों की अनदेखी की है और सचिन पायलट भी उसका शिकार हुए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने काफी देरी से अपना घर दुरुस्त करने की कोशिश शुरू की है।

पीएम मोदी ने उठाए बड़े कदम

jyotiraditya Scindia jyotiraditya Scindia

सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि पीएम के महत्वपूर्ण कदमों के कारण कांग्रेस अब पूरी तरह विफल साबित होती हुई दिख रही है। सिंधिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में ऐतिहासिक कदम उठाते हुए अनुच्छेद 370 को हटा दिया। अयोध्या में हाल ही में भूमि पूजन कर राम मंदिर निर्माण की दिशा में कदम उठाया गया है। इसके साथ ही चीन की साम्राज्यवादी नीतियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सरकार की ओर से सख्त कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम के इन कदमों से साबित होता है कि वे देश को सही दिशा की ओर लेकर बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- सीएम योगी के मंत्रियों की मौत पर अखिलेश दुखी, कही ये बात…

भाजपा और संघ पर फेसबुक और व्हाट्सएप पर फर्जी खबरें फैलाने के राहुल गांधी के आरोपों के संबंध में सिंधिया ने कहा कि इंटरनेट एक स्वतंत्र माध्यम है। जब जनता का विश्वास खो देने वाले लोगों के पास कहने को कुछ नहीं होता तो ऐसे मुद्दे उठाए जाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वैसे मेरी राय है कि फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया के मंचों पर किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कहीं जाने वाली आपत्तिजनक बातों पर रोक लगनी चाहिए।

कांग्रेस नेताओं को नहीं है जानकारी

jyotiraditya Scindia jyotiraditya Scindia

उन्होंने कहा कि यदि हम कांग्रेसी नेताओं के बयानों को देखें तो उनके बयानों में विरोधाभास दिखता है। एक और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का दावा है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी ने बाबरी मस्जिद के ताले खुलवाए तो दूसरी ओर शशि थरूर इसे पूरी तरह गलत बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि सच्चाई तो यह है कि कांग्रेस के लोगों को खुद ही नहीं पता है कि उनके नेता ने क्या काम किया है और क्या नहीं। सिंधिया ने सोमवार को उज्जैन में बाबा महाकाल की शाही सवारी में भी हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें- बिजलीकर्मियों का हल्लाबोल: निजीकरण के विरोध में करेंगे राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरी दादी और मेरे पिता ने सदैव सच्चाई के रास्ते पर चलते हुए आम लोगों की सेवा की है। उन्हीं के दिखाए रास्ते पर चलते हुए मैं भी हमेशा जनहित के कामों के लिए तत्पर रहूंगा। उन्होंने कहा कि मेरे परिवार का उज्जैन के साथ भावनात्मक और पारिवारिक रिश्ता रहा है और मैं यहां के लोगों की सेवा के लिए हमेशा जुटा रहूंगा।

Newstrack

Newstrack

Next Story