×

शहीद के परिजन को MP सरकार देगी 1 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी: कमलनाथ

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादी हमले में बुधवार को शहीद हुए मध्य प्रदेश के देवास जिले के जवान संदीप यादव के परिजन को राज्य की कांग्रेस शासित सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने के साथ-साथ उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं आवास मुहैया कराएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 13 Jun 2019 5:30 PM GMT
शहीद के परिजन को MP सरकार देगी 1 करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी: कमलनाथ
X

भोपाल: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादी हमले में बुधवार को शहीद हुए मध्य प्रदेश के देवास जिले के जवान संदीप यादव के परिजन को राज्य की कांग्रेस शासित सरकार एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देने के साथ-साथ उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी एवं आवास मुहैया कराएगी।

मध्य प्रदेश के जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति में बृहस्पतिवार को कहा गया, ‘‘मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहीद संदीप यादव के परिजन को एक करोड़ की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। इसके अलावा, उसके परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी तथा आवास भी दिया जाएगा।’’

यह भी पढ़ें…अनुपम खेर, ईशा गुप्ता की फिल्म ‘वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड’ की रिलीज आगे बढ़ी

विज्ञप्ति के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा है कि मध्य प्रदेश को सीआरपीएफ के शहीद जवान संदीप यादव पर गर्व है। संदीप ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आतंकियों का अदम्य साहस और बहादुरी के साथ मुकाबला किया। कमलनाथ ने कहा कि शहीद परिवार के साथ पूरी राज्य सरकार और प्रदेश की जनता है।

यह भी पढ़ें…AN-32 हादसे में कोई जीवित नहीं मिला, क्रैश साइट पर पहुंची सर्च टीम ने की पुष्टि

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को हुए आतंकवादी हमले में संदीप यादव सहित सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि चार अन्य सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। मुठभेड़ में एक आतंकवादी मार गिराया गया।

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story