×

वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का निधन, आईआईएमसी के महानिदेशक ने जताया दु:ख

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार एवं माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के पत्रकारिता विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. कमल दीक्षित का आज भोपाल में निधन हो गया।

Newstrack
Published on: 10 March 2021 3:49 PM GMT
वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का निधन, आईआईएमसी के महानिदेशक ने जताया दु:ख
X
वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित का निधन, आईआईएमसी के महानिदेशक ने जताया दु:ख

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार एवं माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल के पत्रकारिता विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. कमल दीक्षित का आज भोपाल में निधन हो गया। उनके निधन पर भारतीय जन संचार संस्थान (आईआईएमसी) के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि कमल दीक्षित को पत्रकारिता में उनके योगदान के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: जानें शिवरात्रि और महाशिवरात्रि में अंतर, सोमवार से क्या है भगवान शिव का कनेक्शन

प्रो. द्विवेदी के अनुसार कमल दीक्षित का पूरा जीवन मूल्य आधारित पत्रकारिता को समर्पित था और इसके लिए उन्होंने मूल्यानुगत मीडिया अभिक्रम समिति की स्थापना भी की। एक साधारण परिवार से आने वाले कमल दीक्षित ने अपने कठिन परिश्रम, सरल स्वभाव और कुशल संचार कला से पत्रकारिता एवं मीडिया शिक्षण में एक मुकाम हासिल किया। माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के वे संस्थापक प्राध्यापक थे और अपने शिक्षण काल में उन्होंने अनेक बेहतरीन पत्रकारों को तैयार किया।

ये भी पढ़ें: बीजेपी कार्यसमिति की 15 मार्च को बैठक, राजनाथ सिंह करेंगे उद्घाटन

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि उनके निधन से मध्य प्रदेश ने एक कुशल संचारक को खो दिया है। इस दु:ख की घड़ी में मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वह उनके परिवार एवं पत्रकारिता जगत को इस क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

Newstrack

Newstrack

Next Story