×

पूर्व सांसद को सिंधिया का विरोध करना पड़ा भारी, BJP ने पार्टी से निकाला

पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को भाजपा ने प्राथमिक सदस्यता से बुधवार को निष्कासित कर दिया। पिछले दिनों पार्टी विरोधी बयानबाजी के कारण उन्हें नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया था। नोटिस के जवाब में गुड्‌डू ने कहा था कि उन्होंने 9 फरवरी को ही भाजपा से इस्तीफा दे दिया था।

suman
Published on: 27 May 2020 4:10 PM GMT
पूर्व सांसद को सिंधिया का विरोध करना पड़ा भारी, BJP ने पार्टी से निकाला
X

भोपाल: पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू को भाजपा ने प्राथमिक सदस्यता से बुधवार को निष्कासित कर दिया। पिछले दिनों पार्टी विरोधी बयानबाजी के कारण उन्हें नोटिस जारी कर जवाब देने के लिए 7 दिन का समय दिया था। नोटिस के जवाब में गुड्‌डू ने कहा था कि उन्होंने 9 फरवरी को ही भाजपा से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा द्वारा पार्टी से निष्कासित किए जाने पर गुड्डू ने कहा कि जब मैं पहले ही इस्तीफा दे चुका हूं, ऐसे में उनका मुझे पत्र जारी करना हास्यास्पद लगा।

यह पढ़ें...UP के 75 जिलों में 2790 कोरोना के मामले एक्टिव, इतने मरीज हुए ठीक

इस वजह से निष्कासित

गुड्डू पिछले कई सप्ताह पूर्व सांसद ने पार्टी के खिलाफ बागी तेवर अपना लिया है। उन्होंने बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया और तुलसी सिलावट के खिलाफ मोर्चा खोला था। गुड्डू ने सांवेर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सिलावट को हराने का खुला ऐलान भी किया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कार्रवाई में बताया गया है कि गुड्डू को 19 मई को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन्हें एक सप्ताह के अंदर इसका जवाब देना था, लेकिन पार्टी को अब तक उनका जवाब नहीं मिला। हालांकि, गुड्डू ने नोटिस जारी होने के अगले दिन ही इसका जवाब भेजने का दावा किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि वे 9 फरवरी को ही बीजेपी से इस्तीफा दे चुके हैं।

यह पढ़ें...प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार की रिहाई के लिए क्रांग्रेसियों ने रखा उपवास, राज्यपाल से की ये मांग

इस बीच गुड्डू की कांग्रेस में पुनर्वापसी की चर्चाएं जोर-शोर से चल रही हैं। खबरों के अनुसार, वे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मिल चुके हैं। उनके साथ कुछ अन्य बीजेपी नेताओं के भा कांग्रेस ज्वाइन करने की संभावना है।

बता दें कि 30 सालों तक कांग्रेस में रहे पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू ने नवंबर 2018 में मप्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस का अलविदा कह भाजपा का दामन थाम लिया था। गुड्‌डू के साथ उनके बेटे ने भी भाजपा ज्वाॅइन कर ली थी। उन्हें भाजपा की ओर से विधानसभा का टिकट भी मिली, लेकिन वे जीत दर्ज नहीं कर सके। अब मप्र में 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में गुड्‌डू ने सांवेर विस में मंत्री तुसली सिलावट को घेरना शुरू कर दिया है। गुड्डू लगातार तुलसी सिलावट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

suman

suman

Next Story