×

UP के 75 जिलों में 2790 कोरोना के मामले एक्टिव, इतने मरीज हुए ठीक

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव और इससे ग्रसित मरीजों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यही कारण है कि अन्य राज्यों के मुकाबले प्रदेश में कोरोना संक्रमण अधिक नहीं बढ पाया।

Ashiki
Published on: 27 May 2020 3:25 PM GMT
UP के 75 जिलों में 2790 कोरोना के मामले एक्टिव, इतने मरीज हुए ठीक
X

लखनऊ: राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव और इससे ग्रसित मरीजों के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यही कारण है कि अन्य राज्यों के मुकाबले प्रदेश में कोरोना संक्रमण अधिक नहीं बढ पाया। इस समय प्रदेश में प्रदेश के 75 जनपदों में 2790 कोरोना के मामले एक्टिव हैं।

ये भी पढ़ें: टिड्डी दल के हमले से बचाव के लिए प्रबंध किए जाएं: CM योगी

अब तक 3855 मरीज पूरी तरह से हुए ठीक

प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बताया कि अब तक 3855 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि कल कुल 676 पूल टेस्ट किये गये, जिसमें से 589 पूल 5-5 सैम्पल के तथा 87 पूल 10-10 सैम्पल के थे। उन्होंने बताया कि आरोग्य सेतु अलर्ट जनरेट होने पर लोगों को कन्ट्रोल रूम से काॅल किया जा रहा है। अब तक कुल 36,786 लोगों को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गयी है।

ये भी पढ़ें: युद्ध स्तर पर चल रहा कार्य: बनाए जाएं राशन कार्ड, 44000 ग्राम प्रधानों से किया संवाद

उन्होंने बताया कि आशा वर्कर्स द्वारा श्रमिकों के घर पर जाकर सम्पर्क कर उनके लक्षणों का परीक्षण कर रही हैं, जिसके आधार पर आवश्यकता के अनुसार श्रमिकों का सैम्पल इकट्ठा कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आशा वर्कर्स द्वारा अब तक 9,60,933 श्रमिकों से उनके घर पर जाकर सम्पर्क किया गया, इनमें 945 लोगों में कोरोना के लक्षण पाये गये। उन्होंने बताया कि ग्राम एवं मोहल्ला निगरानी समितियों के द्वारा निगरानी का कार्य सक्रियता से किया जा रहा है। अब तक 93,578 निगरानी समिति के माध्यम से 73,61,323 घरों में रह रहे 3,69,89,490 लोगों से सम्पर्क किया गया है।

अधिक से अधिक किसानों को योजना का लाभ दिया जाए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के किसानों को उपज का उचित व लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए राज्य सरकार द्वारा गेहूं खरीद की व्यवस्था की गई है। मूल्य समर्थन योजना के तहत गेहूं क्रय केन्द्र स्थापित किए गए हैं। उन्होंने गेहूं खरीद कार्य को तेजी से सम्पन्न करने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि अधिक से अधिक किसानों को इस योजना का लाभ दिया जाए। उन्होंने निराश्रित गौ-वंश के लिए स्थापित गौ-आश्रय स्थलों के लिए भूसा बैंक व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा पशुओं की ईयर टैगिंग कार्य को तेजी से पूरा करने के निर्देश भी दिए।

रिपोर्ट श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें: श्रमिकों के मोबाइल नम्बर एवं बैंक खाता संख्या एकत्र किया जाएः CM योगी

वृक्षारापेण के लिए एक सप्ताह में एक्शन प्लान दें विभागीय अधिकारी: सुशील कुमार

Ashiki

Ashiki

Next Story