×

Jaipur Yojana Bhawan: नोट बंदी होते ही बड़ा एक्शन, सरकारी कार्यालय से निकले एक किलो गोल्ड बिस्किट और 2.31 करोड़ कैश

Jaipur Yojana Bhawan: जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सरकारी कार्यालय योजना भवन के बेसमेंट में अलमारी में रखे एक बैग में करीब 2.31 करोड़ रुपए और 1 किलो सोने का बिस्किट मिला है। पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

Jugul Kishor
Published on: 20 May 2023 9:44 AM GMT (Updated on: 20 May 2023 10:01 AM GMT)
Jaipur Yojana Bhawan: नोट बंदी होते ही बड़ा एक्शन, सरकारी कार्यालय से निकले एक किलो गोल्ड बिस्किट और 2.31 करोड़ कैश
X
पैसा और सोना बरामद ( सोशल मीडिया)

Jaipur Yojana Bhawan: योजना भवन जयपुर सरकारी कार्यालय है। योजना भवन की बेसमेंट में रखी अलमारी से करोड़ो रूपए नगद बरामद हुए हैं। साथ ही सोने की बिस्किट की बरामदगी हुई है। पुलिस का कहना है कि अभी तक इन रूपयों और सोने पर किसी ने दावा नहीं किया है। फिर भी पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है, कि आखिर ये करोड़ों रूपए और सोना किसका है। 7 से 8 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। कैश बरामदगी की सूचना ऐसे समय में मिली जब शुक्रवार को 2000 के नोटों पर रोक लगा दी गई।

पुलिस ने 7-8 लोगों को लिया हिरासत में

जयपुर पुलिस आयुक्त आनंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सरकारी कार्यालय योजना भवन के बेसमेंट में अलमारी में रखे एक बैग में करीब 2.31 करोड़ रुपए और 1 किलो सोने का बिस्किट मिला है। पुलिस ने इन नोटों को जब्त कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। विभाग के करीब 7-8 लोगों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

सीएम गहलोत को दी गई जानकारी

दो हजार, पांच सौ के नोटों और सोने के बिस्किटों की इतनी बड़ी संख्या में बरामदगी होने पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। वहीं विपक्ष इस मामले को लेकर गहलोत सरकार पर हमलावर हो गया है। लेकिन इन सब के बीच पुलिस आयुक्त आनंद कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि पूरे मामले की जांच चल रही है। उन्होने कहा कि पूरी जानकारी होने के बाद खुलासा किया जाएगा, कि ये पैसा और सोना किसका है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस संबंध में सूचित कर दिया गया है।

मुख्य सचिव उषा शर्मा व पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने शुक्रवार रात को प्रेस कांफ्रेंस बताया कि डीओआईटी में फाइलों का डिजिटलीकरण चल रहा है। दो अलमारी की चाबी नहीं मिल रही थी। शुक्रवार को अलमारी के ताले तोड़े गए जिसमें मिले सूटकेस में नकदी और सोने के बिस्किट मिले हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story