×

हुआ बड़ा ऐलान: सील हुए सारे बॉर्डर, इस राज्य की सीमाओं पर आया फैसला

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ी घोषणा की है। दिल्ली सीएम ने दिल्ली के बॉर्डर को अब अगले एक हफ्ते के लिए सील करने का फैसला लिया है।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Jun 2020 7:55 AM GMT
हुआ बड़ा ऐलान: सील हुए सारे बॉर्डर, इस राज्य की सीमाओं पर आया फैसला
X

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बड़ी घोषणा की है। दिल्ली सीएम ने दिल्ली के बॉर्डर को अब अगले एक हफ्ते के लिए सील करने का फैसला लिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ये फैसला उस समय आया, जब नोएडा-गाजियाबाद जैसे शहरों ने पहले ही दिल्ली से लगी सीमाओं को लॉक कर रखा है।

ये भी पढ़ें.... अभी-अभी भयंकर हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, कांप उठे लोग

जनता से सुझाव भी मांगे

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल में सोमवार को प्रेस कॉंफेंस करके लॉकडाउन 5 में मिलने वाली छूटों का ऐलान किया है। हालांकि सबसे बड़ा फैसला दिल्ली बॉर्डर को सील करने का रहा है। ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर जनता से सुझाव भी मांगे हैं, जो शुक्रवार की शाम पांच बजे तक भेजे जा सकते हैं।

जनता अपने सुझावों को दिल्ली सरकार की तरफ से सुझाव के लिए जारी इस नंबर पर भेज सकती है। ये हैं दो नंबर-

8800007722

1031

Delhicm.suggestions@gmail.com

इस तरह की मांग सामने आ रही

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से सुझाव मांगा है कि क्या दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली में रहने वाले लोगों को ही इलाज की अनुमति दी जाए।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बॉर्डर खुलने के कारण दूसरे राज्यों से लोग यहां इलाज के लिए आते हैं, लेकिन अब कोरोना के केस बढ़ रहे हैं तो इस तरह की मांग सामने आ रही है। हालांकि, इसपर किसी तरह का फैसला लोगों के सुझाव आने के बाद ही लिया जाएगा।

सोमवार को दिल्ली सीएम ने किया ये ऐलान

बाजार में अब सारी दुकानें खुलेंगी, ऑड ईवन की जरूरत नहीं।

दिल्ली के बॉर्डर खोलने पर लोगों से सुझाव मांगे।

लॉकडाउन 4 में जो छूट दी गई थी, वो जारी रहेगी।

ऑटो, ग्रामीण सेवा में अब पूरा परिवार यात्रा कर सकता है।

एक हफ्ते के लिए सभी बॉर्डर को सील किया गया।

सैलून की दुकानें खुलेंगी।

आपको बता दें कि नोएडा, गाजियाबाद ने दिल्ली से सटे बॉर्डर को बंद रखा है, साथ ही गुरुग्राम ने काफी समय के बाद इसे खोला है। हालांकि अब दिल्ली ने ही सारे बॉर्डर सील कर दिए हैं। और आगे के लिए जनता से सुझाव मांगे है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story