अभी-अभी भयंकर हादसा: बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, कांप उठे लोग

नेपाल में भयानक हादसा हुआ, इस हादसे ने 11 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। भारत से प्रवासियों को लेकर वापस हो रही बस के दक्षिणी नेपाल के पास के इलाके में खड़े ट्रक से टकरा जाने पर ये भीषण हादसा हुआ है।

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: नेपाल में भयानक हादसा हुआ, इस हादसे ने 11 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। भारत से प्रवासियों को लेकर वापस हो रही बस के दक्षिणी नेपाल के पास के इलाके में खड़े ट्रक से टकरा जाने पर ये भीषण हादसा हुआ है। इस हादसे में मौके पर ही 11 लोगों की जान चली गई, और 22 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें…दुनियाभर में मशहूर है उत्तराखंड की ये मिठाई, यहां की शोभा बढ़ाते हैं मंदिर

ट्रक से बस के टकरा जाने

घटना की जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह हादसा रविवार को बंके जिले में हुआ जब बस सड़क किनारे खड़े किए गए एक ट्रक से टकरा गई। यह बस भारत से लौटे करीब 30 प्रवासी मजदूरों को नेपालगंज के रास्ते उनके गृह जिले सलयान ले जा रही थी।

मिली जानकारी में ये भी बताया कि सड़क पर पार्क किए गए ट्रक से बस के टकरा जाने से बस चालक सहित 11 यात्रियों की मौत हो गई और 22 लोग घायल हो गए।

ये भी पढ़ें…पुलिस और बदमाशों में भीषण मुठभेड़, इनामी अपराधी का हुआ ये हाल

सामने आई जानकारी में ये भी कहा गया है कि नेपाल पुलिस, सशस्त्र पुलिस बल, यातायात पुलिस बल और बंके सल्यानी समाज की टीम ने घायलों को बाहर निकाला गया और बीती देर रात दो बजे उन्हें नेपालगंज स्थित भेरी अस्पताल लेकर आए।

ये भी पढ़ें…भारत के डॉक्टरों पर टिकी दुनिया की निगाहें, सैनिकों की तरह कर रहे काम- PM मोदी

नेपाल की सीमा पर फंसे

घटना की जानकारी देते हुए भेरी अस्पताल ने बताया कि घायलों में से चार की स्थिति नाजुक बनी हुई है। सैकड़ों नेपाली जिनमें से अधिकतर मजदूर हैं, वे कोविड-19 के कारण लागू लॉकडाउन के चलते भारत के साथ लगने वाली नेपाल की सीमा पर फंसे हुए हैं।

अधिकतर प्रवासी पश्चिमी नेपाल के हैं जो भारत में विभिन्न क्षेत्रों में नौकरी कर रहे थे और घर लौटने की कोशिश कर रहे थे। वे लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए थे।

ये भी पढ़ें…Live: Unlock 1.0 का हुआ आगाज, आज से चलेंगी 200 ट्रेनें, बदल जायेंगे ये नियम