×

भारत पर बड़ा हमला! पाकिस्तान ने दागी मिसाइलें, लेकिन पड़ गया बहुत भारी

ये तो पूरी दुनिया ही जान रही है कि पाकिस्तान क्यों इतनी बुरी तरह झल्लाया हुआ है। जीं हां सही सोच रहें हैं आप। जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने जबसे अनुच्छेद 370 को हटाया है तब से ही पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है। अपनी सारी हदे पार कर लेने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 22 Jun 2023 1:15 PM GMT
भारत पर बड़ा हमला! पाकिस्तान ने दागी मिसाइलें, लेकिन पड़ गया बहुत भारी
X
pak attack

नई दिल्ली : ये तो पूरी दुनिया ही जान रही है कि पाकिस्तान क्यों इतनी बुरी तरह झल्लाया हुआ है। जीं हां सही सोच रहें हैं आप। जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने जबसे अनुच्छेद 370 को हटाया है तब से ही पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है। अपनी सारी हदे पार कर लेने के बाद भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है। अब इसने बॉर्डर पर सीमा से लगे हुए भारत के गांवों और गांव के निर्दोष निवासियों को अपना शिकार बना रहे हैं।

यह भी देखें... एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया बने नए वायुसेना अध्यक्ष, ली बीएस धनोआ की जगह

दागें मोर्टार

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर से लगे हुए जम्मू-कश्मीर के मेंढर सेक्टर के 18 गांवों को अपनी साजिश का निशाना बनाते हुए लगातार धमाके करे। पाकिस्तान ने एक के बाद एक मोर्टार दागकर गांव के लोगों में अपनी दहशत की साया भी बना दिया है।

इसके बाद भी जब पाकिस्तानी सेना का जीं नहीं भरा तो उसने डब्बी गांव में चल रहे सड़क निर्माण के काम में लगी जेसीबी मशीन पर भी मिसाइल दाग दी। जिसमें 7 गांव वालों को काफी चोटें आई हैं। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से एक दो नहीं बल्कि चार मिसाइल दागी गई।

indian army

फिर भारतीय सेना के जवानों ने भी अपनी जान की परवाह किए बिना फंसे हुए घायलों को निकाला और पास के अस्पताल में पहुंचाया। घायलों का इलाज शुरू होने के बाद अच्छे इलाज के लिए उन्हें जम्मू मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया।

यह भी देखें... पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या के जिम्मेदार हैं- मोहम्मद बिन सलमान

घटना के समय मौजूद लोगों ने बताया कि पाकिस्तान ने अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। गोलाबारी में सीमा से सटे गांव में काम कर रहे लोगों को बहुत नुकसान पहुंचा। सेना की 49वीं राष्ट्रीय रायफल ने घायलों का रेस्क्यू किया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया।

Kashmir

मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का जवाब देते हुए पाकिस्तानी सेना की तीन चौकियों को बर्बाद कर दिया है। और तो और भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कई जवान भी घायल हो गए हैं।

यह भी देखें... भयानक हादसा: अभी-अभी अचानक पलटी 20 लोगों से भरी नाव

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story