सिलेंडर ग्राहकों को बड़ा तोहफा: मोदी सरकार ने किया ये ऐलान, लोगों में खुशी की लहर

आज के समय में सबके घर में LPG गैस का इस्तेमाल होता है। वैसे तो गैस के रेट काफी ज्यादा है लेकिन सरकार ने आम जनता के लिए सब्सिडी का इन्तेजाम भी किया है।

नई दिल्ली: आज के समय में सबके घर में LPG गैस का इस्तेमाल होता है। वैसे तो गैस के रेट काफी ज्यादा है लेकिन सरकार ने आम जनता के लिए सब्सिडी का इन्तेजाम भी किया है। जिसमें गैस के रेट का कुछ पैसा वापस आपके अकाउंट में आ जाता है। लेकिन सबको इसका फायदा नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए अब सरकार नए कदम उठाने जा रही है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस से डरे डोनाल्ड ट्रंप, जल्द कराएंगे टेस्ट, जानिए किससे मिलाया था हाथ

ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ ऐसे सिलेंडर धारक भी हैं जिनके खाते में गैस सिलेंडर सब्सिडी नहीं पहुंच पा रही है और वे दफ्तरों के चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं सिलेंडर धारकों के लिए मोदी सरकार ने एक नई सेवा का ऐलान किया है, यानि अगर आपको अपने गैस सिलेंडर की सब्सिडी के आने के बारे में जानना है या फिर आपको अपने गैस सिलेंडर से जुड़ी जानकारी चाहिए तो आप ऑनलाइन सेवा का इस्तेमाल कर सकते है |

दफ्तरों के चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं

जिनके बैंक खाते में सब्सिडी आती है ऐसे लोगों के लिए ये खबर खुश करने वाली है मौजूदा समय में लगभग हर दूसरी रसोई में गैस सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाता है, वहीं कुछ ऐसे सिलेंडर धारक भी हैं जिनके खाते में गैस सिलेंडर सब्सिडी नहीं पहुंच पा रही है और वे दफ्तरों के चक्कर लगाकर परेशान हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:सिंधिया की खूबसूरत पत्नी: नहीं है किसी हीरोइन से कम, जीता था ये खिताब

ये उनके लिए है जो लोग बार-बार ऑफिस के चक्कर काट कर परेशान हो गए हैं तो वो लोग ऑनलाइन की मदद ले सकते है इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के ब्राउजर में my LPG टाइप करें फिर आपको दाहिनी ओर गैस कंपनियों के नाम मिलेंगे उनमें से अपने सर्विस प्रोवाइडर के नाम पर क्लिक करें इसके बाद आपसे LPG ID और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर मांगा जाएगा। इसके बाद ओके करने पर आपको वित्तीय वर्ष डालना होगा। उसके बाद आपको सब्सिडी की डिटेल मिल जाएगी। इसमें आपको कब-कब और कितनी राशि सब्सिडी के रूप में आपके अकाउंट में डाली गई जानकारी मिल जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।