×

किसानों पर CBI एक्शन: ताबड़तोड़ छापेमारी से कांपा पंजाब-हरियाणा, घोटाले की गंध

बड़ी खबर आ रही है। पंजाब और हरियाणा में सीबीआई(CBI) ने ताबड़तोड़ तरीके से एफसीआई(FCI) के गोदामों पर छापा मारा है। सिर्फ पंजाब में ही 40 जगहों पर और हरियाणा में 10 जगहों पर छापे मारे गए हैं। बता दें, पंजाब में अभी तक की ये सबसे बड़ी छापेमारी है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 Jan 2021 7:19 AM GMT
किसानों पर CBI एक्शन: ताबड़तोड़ छापेमारी से कांपा पंजाब-हरियाणा, घोटाले की गंध
X
हिंसा के दौरान सीबीआई ने पंजाब और हरियाणा में दबिश की है। इसमें सीबीआई टीमों की तरफ से गेहूं और चावल की खरीद के सैंपल लिए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच इधर पंजाब और हरियाणा में सीबीआई(CBI) ने एफसीआई(FCI) के गोदामों पर छापा मारा है। सिर्फ पंजाब में ही 40 जगहों पर और हरियाणा में 10 जगहों पर छापे मारे गए हैं। बता दें, पंजाब में अभी तक की ये सबसे बड़ी छापेमारी है। बृहस्पतिवार को देर रात सीबीआई ने पंजाब में छापेमारी की। इन छापों की सबसे बड़ी बात ये है कि रेड के दौरान सीआरपीएफ भी तैनात की गई है।

ये भी पढ़ें... कोयला खनन केस: पश्चिम बंगाल में 10 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी जारी

सबसे बड़ी छापेमारी

पंजाब में अभी तक की सबसे बड़ी छापेमारी की गई है। हिंसा के दौरान सीबीआई ने पंजाब और हरियाणा में दबिश की है। इसमें सीबीआई टीमों की तरफ से 2019-20 और 2020-21 के दौरान गेहूं और चावल की खरीद के सैंपल लिए जा रहे हैं।

साथ ही सीबीआई द्वारा एफसीआई, पनग्रेन और पंजाब वेयरहाऊसिंग प्राइवेट लिमिटेड के सभी गोदामों पर एक साथ रेड हुई है। यह रेड मोगा, फाजिल्का और पट्टी सहित कई अन्य इलाकों में की गई है।

ऐसे में लुधियाना के जगरांव की अनाज मंडी स्थित वेयर हाउस में सीबीआई की टीम सर्च कर रही है। जबकि फिरोजपुर के गांव गोखिवाला में सीबीआई ने एफसीआई के गोदाम में छापेमारी की। वहीं सूत्रों से सामने आई जानकारी के मुताबिक, सीबीआई अभी गोदाम में मौजूद है।

PUNJAB फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार की आत्महत्या पर इतना सन्नाटा क्यों है: शिवसेना

सीबीआई की टीमों का काफिला पहुंचा

वहीं हरियाणा की बात करें तो सिरसा में शुक्रवार को सुबह होते ही एफसीआई के गोदामों में सीबीआई की टीमों का काफिला पहुंच चुका है। जिससे यहां हड़कंप मच गया। और तुरंत ही सीबीआई अधिकारियों ने गोदाम के अंदर पहुंचकर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं गोदाम के मैनेजर और सुपरवाइजर को भी मौके पर तलब कर लिया। टीम ने गोदामों में रखी गेहूं की जांच शुरू कर सैंपल भर लिए।

छापों के चलते सीबीआई ने मंगाला, पन्नीवाला मोटा और ऐलनाबाद में गोदामों पर छापे मारे हैं। सूत्रों से सामने आई जानकारी के अनुसार, सिरसा में सीबीआई की पांच से ज्यादा टीमें आई हैं जो अलग-अलग गोदामों की जांच कर रही हैं।

सीबीआई(CBI) की जांच इतने ताबड़तोड़ ढंग से चल रही है इससे अंदाजा लगाया जा रहा कि सीबीआई की टीमें देश में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर गेहूं का स्टॉक जांचने के लिए आई है। जबकि सीबीआई की इस तत्परता की कार्रवाई से कुछ घोटाले की भी गंध आ रही है।

ये भी पढ़ें...किसान आंदोलन पर तगड़ा एक्शन, योगी ने DM-SP को दिये ये सख्त निर्देश

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story