×

सीएम योगी मॉडल को लेकर बिहार एनडीए में दो फाड़, बढ़ते अपराधों को लेकर बढ़ रहा रार

बिहार एनडीए सरकार में कानून व्यवस्था को लेकर सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। राज्य में बढ़ते अपराधों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर हैं।

raghvendra
Published on: 5 March 2021 8:09 AM GMT
सीएम योगी मॉडल को लेकर बिहार एनडीए में दो फाड़, बढ़ते अपराधों को लेकर बढ़ रहा रार
X
फोटो— सोशल मीडिया

पटना। बिहार एनडीए सरकार में कानून व्यवस्था को लेकर सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। राज्य में बढ़ते अपराधों को लेकर जहां नीतीश सरकार विपक्ष के निशाने पर हैं वहीं सहयोगी दल भाजपा के नेता भी नीतीश मॉडल पर सवाल उठाते हुए यहां उत्तर प्रदेश की तरह योगी आदित्यनाथ मॉडल लागू करने की वकालत कर रहे हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के नेता आमने—सामने आ गए हैं। बता दें कि राज्य में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बीजेपी विधायकों ने जहां यहां योगी आदित्नाथ मॉडल लागू करने की वकालत कर रहे हैं वहीं जेडीयू मंत्री और विधायकों का कहना है कि बिहार में नीतीश माडल ही चलेगा।

अपराधियों की गाड़ी पलटाने की नसीहत

गौरतलब है कि बढ़ते अपराध और सीतामढ़ी में हुए एनकाउन्टर के मसले पर बिहार विधानसभा परिसर में बीजेपी विधायक पवन जायसवाल मीडिया से बातचीत करते हुए कहा यूपी की तर्ज पर बिहार में भी अपराधियों की गाड़ी पलटनी चाहिए। यहां अपराध पर अंकुश लगाने के लिए यूपी की तर्ज पर योगी आदित्‍यनाथ मॉडल को लागू किया जाना चाहिए। इससे पहले बीजेपी विधायक मिथिलेश कुमार ने भी योगी मॉडल लागू करने की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि बिहार में एनडीए-1 व एनडीए-2 की सरकारों के बीच महागठबंधन की सरकार आने की वजह से कानून-व्‍यवस्‍था की हालत बिगड़ गई है। बढ़ते अपराधों को रोकने के लिए बिहार में भी योगी मॉडल लागू होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: धनंजय सिंह ने किया सरेंडर, अजीत हत्‍याकांड में घोषित था 25 हजार का ईनाम

बिहार में नीतीश मॉडल ही चलेगा

बता दें कि बीजेपी विधायकों का यह बयान सहयोगी जेडीयू के नेताओं को पसंद नहीं आया। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और भवन निर्माण मंत्री डॉ. अशोक चौधरी ने भाजपा विधायक के बयान पर पलटवार करते हए कहा कि बिहार में केवल नीतीश मॉडल ही चलेगा। उन्होंने कहा कि बिहार में गत 15 वर्षों से नीतीश मॉडल सफलतापूर्वक लागू है। यहां यूपी की योगी मॉडल की कोई आवश्यकता नहीं है। इसी क्रम में जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने भी बीजेपी विधायक के बयान पर अपनी प्रतिक्रया दी है। उन्‍होंने एककदम और आगे बढ़ते हुए कहा कि वह खुद लाइसेंसी हथियार रखते हैं। अपराधी आएगा तो उसे समझ में आ जाएगा कि किससे पाला पड़ा है। साथ ही उन्होंने कहा यहां नीतीश मॉडल लागू है और आगे भी वही लागू रहेगा। बिहार में यूपी मॉडल के बारे में जो सोचना लोग छोड़ दें।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के लाभार्थियों से संवाद करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story