खतरा CM आवास पर: यहां तक पहुंच गई महामारी, मुख्यमंत्री के करीबी पॉजिटिव

इसके साथ ही पूरे सीएम आवास को सैनिटाइज किया जाएगा। बताया गया है कि इस घटना का मुख्यमंत्री के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 9:25 AM GMT
खतरा CM आवास पर: यहां तक पहुंच गई महामारी, मुख्यमंत्री के करीबी पॉजिटिव
X

पटना: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। देश में आए दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब कोरोना धीरे-धीरे अपने पैर हर जगह पसारता जा रहा है। अब आम आदमी के साथ-साथ देश के बड़े नेतागण और बड़ी हस्तियां भी इसकी चपेट में आने लगीं हैं। अब इसी कड़ी में नया नाम बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार का है। जी हां कोरोना वायरस नितीश कुमार के परिवार तक पहुंच गया है। ताजा जानकारियों के अनुसार पटना के सरकारी आवास में रहने वाली सीएम नीतीश कुमार की भतीजी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं।

पूरे सीएम आवास को किया जाएगा सैनिटाइज

इस खबर के सामने आने के बाद पूरे सीएम आवास के साथ पूरे पटना में हड़कंप मच गया है। कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद सोमवार देर शाम उन्हें राजधानी पटना के एम्स में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही घर के बाकी सदस्य एहतियातन होम क्वारंटीन हो गए हैं। और बाकी लोगों की जांच भी की जा रही है। साथ ही पूरे सीएम आवास को सैनिटाइज किया जाएगा। बताया गया है कि इस घटना का मुख्यमंत्री के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है। वह हर रोज की तरह जनता की सेवा में लगे रहेंगे।

ये भी पढ़ें- बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, रहें सावधान

बता दें कि, सीएम ने चार जुलाई को खुद की कोरोना जांच करवाई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी। गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही बिहार के विधानपरिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री नितीश कुमार समेत विधान परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल हुए सभी लोग शक के दायरे में आ गए थे। इसके बाद सीएम ने अपने संपर्क में आने वाले अधिकारियों और कर्मियों की कोरोना जांच करवाई। साथ ही खुद की भी कोरोना जांच करवाई। इन सभी लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। उपमुख्यमंत्री की रिपोर्ट भी निगेटिव पाई गई थी।

बिहार में जारी कोरोना का कहर

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस काफी तेजी से बढ़ रहा है। यहां मरीजों की संख्या 12 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, बिहार में कुल मरीजों की संख्या 12 हजार 125 है, जिसमें 97 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से अब तक 8997 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि सक्रिय मामलों की संख्या 3031 है।

ये भी पढ़ें- माफिया विकास का लोकेशन: यहां कर सकता है सरेंडर, यूपी पुलिस ने बिछाया जाल

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22,252 नए मामले सामने आए हैं और 467 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 7,19,665 हो गई है। जिनमें से 2,59,557 सक्रिय मामले हैं, 4,39,948 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 20,160 लोगों की मौत हो चुकी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story