×

जवान की शहादत पर रोया देश: परिजनों का हुआ बुरा हाल, नायक बनकर दी सेवा

दुश्मनों के खिलाफ मोर्चाबंदी के लिए निकले सैनिकों की ट्रक अरुणाचल प्रदेश में खाई में जा गिरी। इस हादसे में बिहार के गया जिला के अलीपुर थाना के केसपा निवासी रौशन कुमार समेत कई जवानों की मौके पर मौत हो गया।

Shreya
Published on: 13 Sep 2020 5:05 AM GMT
जवान की शहादत पर रोया देश: परिजनों का हुआ बुरा हाल, नायक बनकर दी सेवा
X
जवान की शहादत पर रोया देश: परिजनों का हुआ बुरा हाल, नायक बनकर दी सेवा

गया: देश में सभी को सुरक्षित रखने के लिए भारत के जवान मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं। ना केवल ये दुश्मनों का सफाया करते हैं, बल्कि कभी-कभी खुद देश की खातिर हंसते-हंसते शहीद हो जाते हैं। खबर बिहार से है, जहां पर ड्यूटी पर तैनात एक सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गया। बिहार के गया का रहने वाला यह जवान दुश्मनों के खिलाफ मोर्चाबंदी के लिए निकला था, लेकिन इसी दौरान सेना का ट्रक अरुणाचल प्रदेश में चार हजार फीट नीचे खाई में जा गिरा और इस हादसे में कई जवानों की मौके पर ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर भड़के अजय लल्लू, बोले- नहीं बचेगी योगी सरकार

बिहार के जवान समेत कई सैनिक शहीद

दुश्मनों के खिलाफ मोर्चाबंदी के लिए निकले सैनिकों की ट्रक अरुणाचल प्रदेश में खाई में जा गिरी। इस हादसे में बिहार के गया जिला के अलीपुर थाना के केसपा निवासी रौशन कुमार समेत कई जवानों की मौके पर मौत हो गया। सेना के अधिकारियों ने शनिवार देर शाम इस हादसे की सूचना जवानों के परिजनों को दी। सूचना पाने के बाद परिजनों को बहुत बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: चीन की नई शरारत: जवानों के साथ टैंकों व तोपों की तैनाती, भारत देगा मुंहतोड़ जवाब

परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

वहीं रौशन कुमार के परिवार का भी रो-रोकर बुरा हाल है। रौशन कुमार के इस तरह चले जाने से गांव के अन्य लोग भी भावुक और दुखी हैं। बता दें कि बिहार के जवान रौशन सेना में नायक के पद पर तैनात थे। रौशन ने आखिरी बार शुक्रवार को ही वीडियो कॉल के जरिए अपने परिवार के सदस्यों से बात की थी। इस दौरान जवान ने अपने परिवार से जल्द ही छुट्टी लेकर घर आने की बात कही थी। रौशन कुमार फरवरी-मार्च महीने में अपने गांव आए थे और अपने नए घर का गृह प्रवेश किया था।

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी और सौतन: जब वैवाहिक जीवन होने लगे बर्बाद तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

2014 में ज्वाइन की थी आर्मी

हादसे में शहीद हुए रौशन ने छह साल पहले ही 2014 में आर्मी ज्वाइन की थी। वो लगातार तीन साल तक राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड एनएसजी में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। इसके बाद अभी अरुणाचल प्रदेश में सेना के नायक के तौर पर तैनात थे। वहीं साल 2016 में ही रौशन रेशमी कुमारी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। उसके बड़े भाई दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत हैं। जबकि पिता पटना में रहकर निजी क्षेत्र में जॉब करते हैं। रौशन के शहीद होने की खबर पाकर जवान के घर से लेकर पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए इतने केस, 5 की मौतें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story