×

बाबुल सुप्रियो की लव स्टोरी: प्यार में बेले इतने पापड़, ममता ने शादी में दिया ये गिफ्ट

बाबुल सुप्रियो की पहली शादी रिया के साथ 1995 में हुई थी। करीब 11 वर्षों तक दोनों के रिश्ते ठीक-ठाक चले मगर उसके बाद उनके संबंधों में खटास आ गई और 2006 में तलाक लेकर दोनों ने अपने रास्ते अलग अलग कर लिए।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 5:53 AM GMT
बाबुल सुप्रियो की लव स्टोरी: प्यार में बेले इतने पापड़, ममता ने शादी में दिया ये गिफ्ट
X
बाबुल सुप्रियो की लव स्टोरी: प्यार में बेले इतने पापड़, ममता ने शादी में दिया ये गिफ्ट (PC: Social media)

लखनऊ: केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो भाजपा के उन नेताओं में शामिल हैं जो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नाक में हमेशा दम किए रहते हैं। 15 दिसंबर 1970 को पैदा होने वाले बाबुल सुप्रियो एक्टर, प्लेबैक सिंगर और टीवी होस्ट रह चुके हैं मगर उनके मन में राजनीति के प्रति भी आकर्षण था और यही आकर्षण उन्हें इस मैदान में खींच लाया। पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से सांसद बाबुल सुप्रियो ने दो शादियां की हैं।

ये भी पढ़ें:Bigg Boss में धक्का मुक्की! विकास ने महिला कंटेस्टेंट को पूल में धकेला, मिली सजा

पहली पत्नी से तलाक होने के बाद उन्होंने एयर होस्टेस रचना शर्मा से दूसरी शादी की और मजे की बात यह है कि अपने धुर विरोधी बाबुल की शादी के लिए ममता बनर्जी ने भी मदद का हाथ बढ़ाया था।

पहली पत्नी से हुआ बाबुल का तलाक

बाबुल सुप्रियो की पहली शादी रिया के साथ 1995 में हुई थी। करीब 11 वर्षों तक दोनों के रिश्ते ठीक-ठाक चले मगर उसके बाद उनके संबंधों में खटास आ गई और 2006 में तलाक लेकर दोनों ने अपने रास्ते अलग अलग कर लिए।

रिया और सुप्रियो की पहली मुलाकात शाहरुख खान के एक कार्यक्रम में टोरंटो में हुई थी। दोनों की एक बेटी भी हुई जिसका नाम शर्मीली है।

रिया से तलाक होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने काफी दिनों तक अपनी जिंदगी अकेले काटी मगर फिर उनकी मुलाकात रचना शर्मा नामक एयर होस्टेस से हुई जिनके साथ बाद में उनकी दूसरी शादी हुई।

Babul Supriyo Babul Supriyo (PC: Social media)

फ्लाइट में इस यात्रा से बदली किस्मत

अपनी दूसरी प्रेम कहानी के बारे में बताते हुए बाबुल सुप्रियो ने एक बार खुलासा किया था कि फ्लाइट मेरे लिए काफी लकी रही है। उनका कहना था कि मेरे साथ ऐसा दो बार हो चुका है। मुझे लोकसभा का टिकट भी फ्लाइट में यात्रा करने के दौरान ही मिला था।

उनका कहना था कि हवाई यात्रा के दौरान बाबा रामदेव मेरी बगल में बैठे हुए थे और बातों-बातों में ही उन्होंने राजनीति में आने का न्योता और भाजपा से टिकट दिलाने का वादा कर डाला।

फ्लाइट के दौरान जब बाबा रामदेव से इस संबंध में बातचीत हो रही थी तो वहां मौजूद एक एयर होस्टेस ने अचानक कहा कि इन्हें टिकट मिला है तो यह निश्चित ही जीत जाएंगे।

दूसरी विमान यात्रा में फिर हुई मुलाकात

बाबुल सुप्रियो ने खुलासा किया था कि करीब 10 दिनों बाद वे फिर प्लेन से कोलकाता वापस जा रहे थे और इस दौरान उनकी मुलाकात एक बार फिर उसी एयर होस्टेस से हुई। बाबुल के मुताबिक इस बार मेरा उसे देखने का नजरिया बिल्कुल अलग था और वह मुझे कुछ स्पेशल सी लगी और शायद यही पहली नजर का प्यार था।

मैंने थोड़ी देर तक एयर होस्टेस से बात करने के बाद उनका नाम और नंबर पूछा। रचना शर्मा नामक इस एयर होस्टेस की कि सादगी मुझे भा गई।

40 दिनों तक रोज एक गाना लिखकर भेजा

बाबुल सुप्रियो के मुताबिक इसके बाद मैंने कई तरह से प्रपोज किया मगर बात नहीं बन सकी। फिर भी मैंने हार नहीं मानी और उन्हें 40 दिनों तक रोज एक गाना लिखकर भेजा। तब जाकर एयर होस्टेस रचना ने मुझे नोटिस किया और इसके बाद हमने दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया। इसके बाद आखिरकार वह मेरी जीवनसंगिनी बनने को तैयार हो गईं।

ममता बनर्जी की मदद से सुलझी समस्या

शादी के दौरान बाबुल के सामने एक दिक्कत आ गई मगर इस दौरान उन्हें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से काफी मदद मिली जिसके कारण उनकी यह समस्या सुलझ सकी। शादी के लिए बाबुल ने दिल्ली में स्थित पश्चिम बंगाल सरकार के बंग भवन में 14 कमरों की डिमांड की थी मगर उन्हें इतने ज्यादा कमरे देने से मना कर दिया गया था।

इसके बाद बाबुल ने मोबाइल से मैसेज करके मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मदद मांगी और कहा कि कृपया कमरे बुक कराने में मेरी मदद करें। सभी कमरों का भुगतान जरूर किया जाएगा।

ममता बनर्जी ने दी थी यह गिफ्ट

इस मैसेज के जवाब में ममता ने जो कहा, उस पर एकबारगी विश्वास भी नहीं किया जा सकता। अपने धुर विरोधी बाबुल सुप्रियो को ममता ने जवाब भेजा कि आपके लिए जरूरी सभी 14 कमरे बुक हो जाएंगे और आपको इसका किसी भी प्रकार का बिल भी नहीं देना होगा। ममता ने बाबुल से कहा था कि आपके विवाह के लिए मेरी ओर से यही गिफ्ट है।

चुनाव के मद्देनजर ममता पर हमलावर

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बार ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा रखी है। भाजपा और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है और एक-दूसरे पर सियासी तीर छोड़े जा रहे हैं। ऐसे में बाबुल सुप्रियो भी टीएमसी और ममता बनर्जी पर लगातार हमला करने में जुटे हुए हैं।

बंगाल में इस बार सत्ता परिवर्तन होना तय

अभी हाल में उन्होंने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला करते हुए कहा था कि तृणमूल कांग्रेस को मतदाताओं को डराना-धमकाना बंद कर देना चाहिए अन्यथा संविधान में इससे निपटने के सारे प्रावधान मौजूद है।

ममता सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में कुछ ही महीने बचे हैं और ऐसे में तृणमूल कांग्रेस को अपने काम करने के तौर-तरीके बदल लेने चाहिए। उन्होंने यह भी दावा किया कि पश्चिम बंगाल के लोगों ने विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने का मन बना लिया है और इस बार पश्चिम बंगाल में सत्ता परिवर्तन होकर रहेगा।

Babul Supriyo Babul Supriyo (PC: Social media)

ये भी पढ़ें:वल्लभ भाई पटेल को ऐसे मिली सरदार की उपाधि, जानिए उनसे जुड़ी बड़ी बातें

भतीजे अभिषेक से भी उलझे बाबुल सुप्रियो

हाल ही में बाबुल सुप्रियो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक से भी उलझ गए थे। दरअसल अपने एक ट्वीट में बाबुल सुप्रियो ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अमानवीय मुख्यमंत्री बताया था।

इस पर अभिषेक बनर्जी का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने बाबुल सुप्रियो को कानूनी नोटिस भेजते हुए अपना ट्वीट वापस करने के लिए कहा था। अभिषेक का कहना था कि अपने इस ट्वीट और राज्य सरकार के खिलाफ दिए गए बयानों के लिए बाबुल को माफी भी मांगनी चाहिए।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story