मोदी का शौक: हमेशा साथ रखते है ये चीज, लाखों की है कीमत

पीएम मोदी जिस ‘कलम’ का प्रयोग करते हैं इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। पीएम मोदी अपने पास एक ख़ास ‘कलम’ रखते हैं। उन्हें ‘कलम’ का कलेक्सन का शौक भी है। पीएम मोदी जिस कंपनी के कलम का प्रयोग करते हैं उस कंपनी का नाम है ‘मोंटब्लैक इन पर्टिकुलर’।

Montblanc fountain pen and pm modi

मोदी का शौक: हमेशा साथ रखते है ये चीज, लाखों की है कीमत-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: भारत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदरदास मोदी का आज जन्म दिन है। आज ही के दिन 17 सितम्बर 1950 को वडनगर के एक गुजराती परिवार में पैदा हुए। मोदी ने अपने बचपन में चाय बेचने में अपने पिता की मदद की और बाद में अपना खुद का स्टाल चलाया। हम यहां बात करेंगे पीएम मोदी की कलम के बारे में जो उनको काफी पसंद है।

आठ साल की उम्र में ही आरएसएस से जुड़ गए

पहले यहां हम आपको उनके राजनीतिक सफ़र के बारे में बता दें, पीएम मोदी आठ साल की उम्र में ही वे आरएसएस से जुड़ गए थे। स्नातक होने के बाद उन्होंने अपना घर छोड़ दिया। मोदी ने दो साल तक भारत भर में यात्रा की और कई धार्मिक केन्द्रों का दौरा किया। 1969 या 1970 में वे गुजरात लौटे और अहमदाबाद चले गए।

Montblanc fountain pen and pm modi-3
मोदी का शौक: हमेशा साथ रखते है ये चीज, लाखों की है कीमत-(courtesy-social media)

भाजपा में सचिव के पद पर पहुंचे

1971 में वह आरएसएस के लिए पूर्णकालिक कार्यकर्ता बन गए। 1975 में देश भर में आपातकाल की स्थिति के दौरान उन्हें कुछ समय के लिए छिपना पड़ा था। 1985 में वे बीजेपी से जुड़े और 2001 तक पार्टी पदानुक्रम के भीतर कई पदों पर कार्य किया, जहां से वे धीरे धीरे भाजपा में सचिव के पद पर पहुंचे।

ये भी देखें:  Pm Modi Birthday: मोदी वोट बैंक ने बदल दिया राजनीति का डॉयनॉमिक्‍स

2001 से 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे

उन्होंने 7 अक्तूबर 2001 से 22 मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री का पद भी संभाला है। मोदी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सदस्य हैं। इसी के साथ उनका प्रधानमंत्री बनने का सफ़र शुरू हुआ और पहली बार 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री बने तब से अब तक लगातार दूसरी बार वे भारत के प्रधानमन्त्री हैं तथा वाराणसी से लोकसभा सांसद भी चुने गये हैं।

Montblanc fountain pen and pm modi-2
मोदी का शौक: हमेशा साथ रखते है ये चीज, लाखों की है कीमत-(courtesy-social media)

प्रधानमंत्री मोदी ‘कलम’ के शौकीन

अक्सर देखा जाता है कि बड़े अभिनेता हों या नेता, लोगों को महंगी गाड़ियां, घड़ी मोबाईल पसंद होते हैं। लेकिन हम आपको यहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शौक के बारे में बताते हैं। प्रधानमंत्री मोदी के कपड़ों के बारे में तो आपने सुना ही होगा जो काफी चर्चा का विषय बने रहते हैं और लोगों को पसंद भी खूब आते हैं। लेकिन इससे हटकर प्रधानमंत्री का एक शौक है ‘कलम’ जी हां ‘पेन’।

ये भी देखें:  सुशांत के 24 घंटे: खुलने वाला है राज, अब सबका खेल होगा खत्म, जानें कैसे

Montblanc fountain pen and pm modi-4
मोदी का शौक: हमेशा साथ रखते है ये चीज, लाखों की है कीमत-(courtesy-social media)

पीएम मोदी को पसंद है ‘मोंटब्लैक इन पर्टिकुलर’

बता दें की पीएम मोदी जिस ‘कलम’ का प्रयोग करते हैं इसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जायेंगे। पीएम मोदी अपने पास एक ख़ास ‘कलम’ रखते हैं। उन्हें ‘कलम’ का कलेक्सन का शौक भी है। पीएम मोदी जिस कंपनी के कलम का प्रयोग करते हैं उस कंपनी का नाम है ‘मोंटब्लैक इन पर्टिकुलर’। इस ख़ास ‘कलम’ की कीमत है, 1 लाख 30 हजार रुपये।

ये भी देखें:  हत्याओं से दहला UP: रिश्तों का हुआ कत्ल, परिवार ने आपस में ही खेला मौत का खेल

‘मोंटब्लैक इन पर्टिकुलर’ की कीमत है 1 लाख 30 हजार रुपये

आपको यह भी बता दें की प्रधानमंत्री बनने से पहले भी मोदी फाउंटेन पेन का कलेक्सन करते रहते थे। पीएम मोदी की पसंदीदा फाउंटेन पेन ‘मोंटब्लैक इन पर्टिकुलर’ ही है। जिसकी कीमत तो आपको पता ही है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App