×

भाजपा ने की संगठनात्मक नियुक्तियां, इन तीन चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

शिव प्रकाश को भोपाल केंद्र का राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया है। भोपाल के अलावा शिव प्रकाश का विशेष ध्यान छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर भी रहेगा।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 11:55 AM GMT
भाजपा ने की संगठनात्मक नियुक्तियां, इन तीन चेहरों को मिली बड़ी जिम्मेदारी
X
सौदान सिंह को चंडीगढ़ केंद्र का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। चंडीगढ़ के अलावा इनका विशेष ध्यान हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश पर भी रहेगा।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने गुरुवार को अपने संगठनात्मक नियुक्ति में बड़ा बदलाव किया है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वी सतीश को दिल्ली केंद्र का संगठक नियुक्त किया है।

इसी क्रम में सौदान सिंह को चंडीगढ़ केंद्र का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। चंडीगढ़ के अलावा इनका विशेष ध्यान हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश पर भी रहेगा।

जबकि शिव प्रकाश को भोपाल केंद्र का राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री नियुक्त किया गया है। भोपाल के अलावा शिव प्रकाश का विशेष ध्यान छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर भी रहेगा।

गुजरात: BJP सांसद मनसुख वसावा ने वापस लिया इस्तीफा, कही ये चौंकाने वाली बात



पश्चिम बंगाल: सुवेंदु के बाद अब परिवार भी होगा भगवामय, 40 सीटों पर पड़ेगा असर

भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनसुख वसावा ने इस्तीफा लिया वापस

गुजरात में भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनसुख वसावा ने वरिष्ठ नेताओं के साथ बातचीत के बाद अपना इस्तीफा वापस ले लिया।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी से मिलने के बाद वसावा ने कहा, ‘पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मुझे बताया कि सांसद पद पर बने रहने पर ही मैं, अपनी कमर और गले के दर्द का मुफ्त इलाज करा सकता हूं।

सांसद के तौर पर इस्तीफा देने पर यह संभव नहीं होगा। पार्टी नेताओं ने मुझे आराम करने की सलाह दी है और साथ ही यह आश्वासन भी दिया है कि पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ता मेरी ओर से काम करेंगे।’

Mansukh गुजरात: BJP सांसद मनसुख वसावा ने वापस लिया इस्तीफा (फोटो:सोशल मीडिया)

मंगलवार को की थी इस्तीफे की घोषणा

इससे पहले वसावा ने मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वह संसद के बजट सत्र में लोकसभा के सदस्य के तौर पर भी इस्तीफा दे देंगे।

लेकिन अब यू टर्न लेते हुए वसावा ने कहा, ‘राज्य और केंद्र सरकार ‘इको सेंसिटिव जोन’ से जुड़े मुद्दे को सुलझाने की हर संभव कोशिश कर रही है। मुझे पार्टी या सरकार से कोई परेशानी नहीं है। बल्कि, मैं इस पर बात दृढ़ता से विश्वास करता हूं कि पिछली सरकार की तुलना में बीजेपी शासन में आदिवासियों का अधिक विकास हुआ है।’

बता दें कि मनसुख वसावा लंबे समय से आदिवासियों की राजनीति करते आ रहे हैं। वह खुद भी इस समाज से आते हैं।गुजरात के जनजाति बहुल भरूच से छह बार सांसद रहे वसावा (63) ने कहा था कि पार्टी के साथ उनका कोई मुद्दा नहीं है। वह स्वास्थ्य कारणों से पार्टी छोड़ रहे हैं।

Mansukh गुजरात: BJP सांसद मनसुख वसावा ने वापस लिया इस्तीफा (फोटो:सोशल मीडिया)

उद्धव सरकार में फूट: कांग्रेस ने लगाया सबसे बड़ा आरोप, पार्टी में मची हलचल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story